वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। एक दिव्यांग व्यक्ति हाईवे पर लेटकर खुदकुशी कर रहा था. इसकी सूचना मिलने पर डायल 112 की टीम ने तुरंत मौके पर पहुंची और व्यक्ति को सुरक्षित बचा लिया. यह घटना राजीव गांधी चौक की है. यहां बीती रात दिव्यांग व्यक्ति हाईवे पर आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था.

मिली जानकारी के अनुसार, डायल 112 बिलासपुर को सूचना मिली हुई की थाना सिविल लाइन क्षेत्र में एक व्यक्ति आत्महत्या करने के नियत से राजीव गांधी चौक के पास बीच रोड में सोया हुआ है. जिसकी सूचना पर सिविल लाइन आरक्षक सूर्यकान्त राठौर और 112 चालक योगेश कौशिक 4 मिनट में मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने एक दिव्यांग व्यक्ति रोड में सोया हुआ देखा जो अपना नाम पता नहीं बता रहा था. सिर्फ आत्महत्या करने की बात कर रहा था.

जिसके बाद टीम ने अपने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए व्यक्ति को अपने बातों में उलझते हुए पहले रोड से खींचकर किनारे लाया और शालीनता से बात करने पर वह अपना नाम पता बताया जिसे उसके घर में उसकी पत्नि और बेटे को सुपुर्द किया. उधर घर वाले उसे खोजकर परेशान थे जिसे देखकर उनके चेहरे में मुस्कान आई. इस मानवीय कार्य के लिए परिवार ने डायल 112 को धन्यवाद दिया. वहीं पुलिस अधीक्षक ने भी टीम की प्रशंसा करते हुए उनकी पीठ थपथपाई और उन्हें पुरस्कृत किया.