चंडीगढ़ : लुधियाना जिले के खन्ना में शिवलिंग खंडित करने के मामले को पंजाब पुलिस द्वारा शीघ्रता से हल करने और आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद, मंदिर कमेटी और कई हिंदू संगठनों के प्रतिनिधियों ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की.

इस दौरान, मुख्यमंत्री मान ने हिंदू संगठनों के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि प्रदेश में गुरुद्वारों, मंदिरों और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को पूरी तरह से सुनिश्चित किया जाएगा. उन्होंने पुलिस को यह निर्देश दिए हैं कि किसी भी बेअदबी की घटना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले की जांच और कानूनी प्रक्रिया में कोई देरी नहीं होनी चाहिए.


मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दीपक बाली ने कहा कि इस मामले के शीघ्र समाधान से हिंदू समाज का पंजाब सरकार के प्रति विश्वास और मजबूत हुआ है. आप नेता नील गर्ग ने कहा कि राज्य सरकार सभी धर्मों—हिंदू, मुस्लिम, सिख, और इसाई—को समान दृष्टि से देखती है. उन्होंने कहा, “पंजाब में नफरत की राजनीति नहीं होने देंगे. पंजाब सामाजिक सौहार्द के लिए जाना जाता है, और यहां के लोग ईद, दिवाली, होली और गुरुपर्व एक साथ मनाते हैं. यही पंजाब की खूबसूरती है.”


महंत बंशी दास ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कहा कि उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि मुख्यमंत्री अपने भाषणों में जिस धार्मिक निष्पक्षता की बात करते हैं, उसे वे वास्तव में अपने आचरण में भी निभाते हैं.