कटक : जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जेडीए), एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, कटक ने भारत के सर्वोच्च न्यायालय और ओडिशा सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से आश्वासन मिलने पर अपना 9 दिवसीय विरोध वापस ले लिया है और ड्यूटी पर लौट आए हैं कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

“राष्ट्र के हित और जन सेवा की भावना में, जेडीए ने सर्वोच्च न्यायालय की अपील और निर्देश तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, ओडिशा सरकार के आश्वासन के जवाब में विरोध समाप्त करने का संकल्प लिया है। हम तुरंत अपनी सभी ड्यूटी पर लौट आएंगे,” जेडीए ने एक विज्ञप्ति में कहा।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना को स्वीकार करने और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के बड़े मुद्दे को संबोधित करने के लिए जेडीए ने सर्वोच्च न्यायालय के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। इसने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राष्ट्रीय टास्क फोर्स की स्थापना की सराहना की।

जेडीए ने जेडीए की मांगों के जवाब में ओडिशा सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा उठाए गए कदमों और समय पर की गई कार्रवाई का भी स्वागत किया। इसने विभाग से निर्धारित समय अवधि के भीतर मांगों को पूरा करने का अनुरोध किया।