वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के मस्तूरी क्षेत्र में एक नवजात शिशु लावारिश हालत में मिला. घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. रिसदा पेट्रोल पंप के पास एक खेत में नवजात शिशु की रोने की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस में दी. जानकारी मिलते ही पुलिस ने तत्परता दिखाई और मौके पर पहुंच कर शिशु का सुरक्षित रेस्क्यू किया.

डायल 112 की टीम के आरक्षक सुनील पटेल और चालक जयेश कश्यप ने जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच कर शिशु को सुरक्षित वहां से ले जाकर मस्तूरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चाइल्ड केयर यूनिट में भर्ती कराया. इसके साथ ही मामले में मस्तूरी थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ BNS की धारा 93 के तहत मामला दर्ज कर जांच कार्रवाई में जुट गई है.

मस्तूरी के बीएमओ अनिल कुमार ने जानकारी दी कि शिशु को प्रारंभिक देखभाल के बाद, आगे के इलाज के लिए CIMS अस्पताल भेजा गया है. बिलासपुर पुलिस अधीक्षक ने डायल 112 टीम की मानवीय कार्य के लिए सराहना की और उन्हें पुरस्कृत किया.

पुलिस की अपील

बिलासपुर पुलिस अधीक्षक ने जनता से अपील की है कि किसी भी अपराध, घटना, दुर्घटना या किसी आपातकालीन स्थिति में बिना किसी झिझक के डायल-112 पर कॉल करें या अन्य किसी माध्यम से पुलिस को सूचित करें. उन्होंने कहा कि बिलासपुर पुलिस जनता की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहती है.