देहरादून। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों बढ़ गई है। चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन कर लिया है। जिसको लेकर बीजेपी लगातार हमलावर है। इसी कड़ी में उत्तराखंड के सीएम धामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लालच में बार-बार देश की एकता और सुरक्षा के साथ खेलने वाली कांग्रेस पार्टी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके अपने मंसूबों को साफ कर दिया है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर को बर्बाद करने वालों के साथ फिर से गठबंधन किया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने तीन दशक तक लगातार कश्मीर को पीछे धकेलने का काम किया है। साथ ही आतंकवाद, अलगाववाद और जिहाद को पोषित करने का काम किया है। वहीं उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस से कई प्रश्न भी पूछे हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के गठबंधन पर CM धामी का हमला, बोले- Congress का जम्मू-कश्मीर की जनता के सामने बेनकाब हुआ चेहरा

सीएम धामी ने पूछे यह सवाल

1. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने आतंकवाद और जिहाद को पोषित किया है, कांग्रेस के इरादे जनता के सामने साफ हो गए हैं कि वह नेशनल कांफ्रेंस से गठबंधन करके कश्मीर को हिंसा की आग में झोंकना चाहती है।

2. क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?

3. मैं राहुल गांधीजी से प्रश्न पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस नेशनल कांफ्रेंस के साथ ‘अलग झंडे’ के वादे का समर्थन करती है? क्या वे कश्मीर को फिर से आतंकवाद-अलगाववाद के दौर में धकेलना चाहते हैं?

4. क्या कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान के साथ फिर से व्यापार शुरू करने के नेशनल कांफ्रेंस के निर्णय से सहमत है…क्या कांग्रेस ‘एलओसी ट्रेड’ शुरू करने के नेशनल कांफ्रेंस के फैसले का समर्थन करती है?

5. क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस के अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करने, अलगाववाद को बढ़ावा देने व दलितों, गुज्जरों और पहाड़ी समुदायों को आरक्षण से वंचित करने के देशद्रोही एजेंडे के साथ खड़ी है?

6. क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा किए जा रहे वादे जम्मू-कश्मीर में शंकराचार्य हिल और हरि हिल जैसे प्रमुख स्थानों का नाम बदलकर इस्लामिक अर्थ वाले नामों को रखने का समर्थन करती है?

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: प्रवर समिति की रिपोर्ट के बाद आएगा OBC आरक्षण पर फैसला, फंस सकता है नगर निकाय चुनाव

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में होने तीन चरणों में मतदान

गौरतलब है कि 90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए मतदान तीन चरणों 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी।