Zoff Spices: मसाला ब्रांड जॉफ में जेएम फाइनेंशियल प्राइवेट इक्विटी ने 40 करोड़ रुपए का निवेश किया है। जॉफ ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का लाभ उठाते हुए पिछले चार वर्षों में 40 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) हासिल की है। इस निवेश का उद्देश्य जॉफ की ब्रांड उपस्थिति को बढ़ाना और इसकी बाजार पहुंच का विस्तार करना है।

जेएम फाइनेंशियल प्राइवेट इक्विटी ने रायपुर स्थित डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) मसाला ब्रांड जॉफ की मूल कंपनी एस्क्वायर फूड्स एंड बेवरेजेज को 40 करोड़ रुपए का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। जेएम फाइनेंशियल के प्राइवेट इक्विटी और इक्विटी एआईएफ के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेरियस पंडोले ने कहा कि यह बदलाव कोविड के बाद के दौर में स्वच्छता, गुणवत्ता और स्वास्थ्य के प्रति बढ़ती जागरूकता जैसे कारकों से प्रेरित है।

यह मसाला ब्रांड पीसे हुए, मिश्रित और साबुत मसालों में विशेषज्ञता रखता है और कोल्ड ग्राइंडिंग बनाता है। जॉफ के प्रबंध निदेशक आकाश अग्रवाल ने कहा, मिलेनियल्स और जेन जेड घरों में सक्रिय निर्णय लेने वाले के रूप में उभर रहे हैं। पूंजी निवेश और जेएम फाइनेंशियल प्राइवेट इक्विटी के साथ साझेदारी से हमें अपनी मौजूदा और भविष्य की विस्तार योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। हमारा लक्ष्य भारत में शीर्ष और सबसे भरोसेमंद खाद्य ब्रांडों में से एक बनना है।

जॉफ की योजना नए उत्पादों को लॉन्च करने और रेडी-टू-कुक, मसालों, खाना पकाने के पेस्ट और मसाला किट जैसे नए सेक्टर में इन्वेस्ट करने का प्लान है। इसके अलावा, जॉफ अपनी ऑफलाइन उपस्थिति को बढ़ाकर टियर-II शहर के बाजार में बेहतर एक्सपैंड करने की भी योजना बना रहा है। बता दें कि पिछले साल फरवरी में Shark Tank के माध्यम से boAT के संस्थापक अमन गुप्ता से 1 करोड़ रुपए हासिल करने के बाद यह स्टार्टअप के लिए दूसरा फंड निवेश है।