वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के न्यायधानी में पुलिस ने ऑपरेशन स्ट्रीट के तहत एक बड़े चोर गिरोह के ATM लूटने की साजिश को नाकाम कर दिया है. शहर के एटीएम में डकैती की तैयारी कर रहे 11 हथियारबंद अपराधियों को धर दबोचा है. इस बड़ी कार्रवाई में पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1 पिस्टल, 2 मैगजीन, 10 जिंदा कारतूस, 6 देशी कट्टे, 1 तलवार, 1 चाकू, 2 फरसा, 1 कार और 10 मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

पुलिस महानिरीक्षक संजीव शुक्ला और पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह के मार्गदर्शन में, बिलासपुर पुलिस ने ऑपरेशन स्ट्रीट के तहत अपराधियों के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई की है. एसीसीयू बिलासपुर और थाना सिविल लाइन की टीम ने लगातार सूचना संकलन और तकनीकी इनपुट के आधार पर पुलिस ने जरहाभाठा जतिया तालाब के पास एटीएम को लूटने की तैयारी कर रहे 11 आदतन और शातिर आरोपियों को पकड़ा है. पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई ने चोरों के मंसूबों को नाकाम कर दिया है.

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान:

1. स्वराज कुर्रे उर्फ कांदा (19 वर्ष), मिनी बस्ती जरहाभाठा

2. राज उर्फ बडे सिदार (39 वर्ष), मिनी बस्ती जरहाभाठा

3. मनोज कोशले उर्फ महराज कोशले (42 वर्ष), मिनी बस्ती जरहाभाठा

4. दिलीप बंजारे (36 वर्ष), मिनी बस्ती जरहाभाठा

5. विकास उर्फ विक्की बंजारे (24 वर्ष), मिनी बस्ती जरहाभाठा

6. सुभाष कुर्रे उर्फ उडिया (22 वर्ष), मिनी बस्ती जरहाभाठा

7. रितेश उर्फ चिन्टू अग्रवाल (28 वर्ष), कम्पनी गार्डन के सामने

8. अश्वनी रात्रे उर्फ राजा (25 वर्ष), शिवनाथ मार्ग जरहाभाठा

9. विजय कुमार तौमर (62 वर्ष), नगोड़ सतना, मध्य प्रदेश

10. मोनू उर्फ पृथ्वी राज ठाकुर (27 वर्ष), नया बस स्टैण्ड तिफरा

11. सुमित जायसवाल उर्फ भोलू (34 वर्ष), जबड़ापारा सरकण्डा

SP ने की पुरस्कार की घोषणा

इस बड़ी कार्रवाई में शामिल पुलिस कर्मियों की सराहना की गई है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) उमेश कश्यप, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण/एसीसीयू) अनुज कुमार, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन उमेश कुमार गुप्ता और अन्य पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक बिलासपुर की तरफ से प्रशंसा और पुरस्कार देने की घोषणा की गई है.