भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग ने आज शनिवार को केंद्रीय खेल मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया से मुलाकात की। इस दौरान विश्वास सारंग ने खेल संघ के विवाद से खिलाड़ियों और खेल को हो रहे नुकसान पर चर्चा कर नेशनल स्पोर्ट्स ट्रिब्यूनल के गठन का सुझाव दिया। केंद्रीय खेल मंत्री ने सुझाव को गंभीरता से लेते हुए ट्रिब्यूनल के गठन का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में भारतीय खेल प्राधिकरण की जनरल बॉडी की बैठक में खेल मंत्री विश्वास सारंग ने भागीदारी की थी। जिसमें उन्होंने लगातार चल रहे खेल संघ के विवादों को सुलझाने के लिए राष्ट्रीय स्पोर्ट्स ट्रिब्यूनल गठित करने का सुझाव दिया था। वर्तमान में भी कई खेल संघों में विवाद की स्थिति है, जिसके कारण भारी संख्या में प्रतिभावान खिलाड़ियों का नुकसान हो रहा है। क्योंकि सालों तक खेल संघों के विवाद का कोई हल नहीं निकल पा रहा है।

केंद्रीय खेल मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया का मंत्री विश्वास सारंग ने आभार माना और उन्होंने बताया यदि नेशनल स्पोर्ट्स ट्रिब्यूनल का गठन होता है तो यह भारत के खिलाड़ियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण पहल होगी। नेशनल स्पोर्ट्स ट्रिब्यूनल के गठन से निश्चित ही भारतीय खेलों को नई दिशा मिलेगी। मध्य प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने खेलों को प्रोत्साहन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m