वीवो ने अपना नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है. Vivo Y18i के लॉन्च के साथ कंपनी ने किफायती Y-सीरीज में एक और फोन को भी ऐड कर दिया है. एंट्री-लेवल वीवो स्मार्टफोन यूनिसोक चिपसेट के साथ आता है और इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है. फोन की कीमत 8000 रुपये से भी कम रखी गई है. तो आइए डिटेल में आपको बताते हैं फोन के बारे में सबकुछ.

Vivo Y18i की कीमत और उपलब्धता

ये स्मार्टफोन सिर्फ एक कॉन्फिग्रेशन में आता है. Vivo Y18i के 4GB RAM + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये है. इसे आप जेम ग्रीन और स्पेस ब्लैक कलर में खरीद सकते हैं. ये डिवाइस कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, Amazon, Flipkart और Croma पर उपलब्ध है.

Vivo Y18i के फीचर्स

Vivo के इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो ये कंपनी का लेटेस्ट 4G फोन है. फोन में 6.56 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया हुआ है. ये डिस्प्ले 90 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. वहीं डिस्प्ले 528 नीट्स का पीक ब्राइटनेस देता है. इसके अलावा ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड Funtouch ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है. फोन Unisoc T612 प्रोसेसर से लैस है.

कैमरा

कैमरा सेटअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन के रियर में f/2.2 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और f/3.0 अपर्चर के साथ 0.08 मेगापिक्सल का ऑक्सिलरी कैमरा दिया गया है. वहीं फ्रंट में f/2.2 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी ऑप्शंस में ड्यूल सिम सपोर्ट, 4G, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और एफएम सपोर्ट शामिल है. डाइमेंशन की बात करें तो इस स्मार्टफोन की लंबाई 163.63 मिमी, चौड़ाई 75.58 मिमी, मोटाई 8.39 मिमी और वजन 185 ग्राम है. सेंसर के मामले में यह स्मार्टफोन एक्सेलेरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर और ई-कंपास सेंसर से लैस है.

रैम और स्टोरेज

आपको बता दें कि विवो के इस नए स्मार्टफोन में 4GB RAM के साथ 64GB का स्टोरेज भी दिया हुआ है. वहीं फोन में एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया हुआ है जिससे स्टोरेज को 1टीबी तक बढ़ाया जा सकता है.