कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर के गांधी प्राणी उद्यान चिड़ियाघर में बड़ा हादसा हो गया। यहां टाइगर केज के बाहर वाली सैलानी दीर्घा की दीवार ढह गई। सुबह से जारी तेज बारिश के चलते यह दीवार गिरी है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस दौरान टाइगर अंदर केज में थे। फिलहाल दीवार के ठीक होने तक सभी टाइगर्स को अंदर केज में ही रखा जाएगा।

MP की बेटी ने गाड़ा झंडा, 98 प्रतिशत के साथ सानिया कुरैशी का NEET PG में आया फर्स्ट रैंक, कही ये दिल छूने वाली बात

दरअसल शनिवार देर शाम चिड़ियाघर के बन्द होने से ठीक कुछ समय पहले ही अचानक टाइगर के खुले बाड़े की बाहरी दीवार भरभराकर ढह गई। जैसे ही इसकी जानकारी जू प्रबंधन को लगी वैसे ही तत्काल जू को खाली कराया गया। वहीं खुले बाड़े में मौजूद टाइगर लव को अंदर छोटे केज में बंद किया गया। बाहरी दीवार के पास आनन-फानन में बैरिकेडिंग की गई।गनीमत यह भी रही कि यह दीवार किसी टाइगर पर नहीं गिरी,क्योंकि खुले बाड़े में टाइगर दीवार के निचले इलाके में टहलने के लिए निकल जाते हैं। 

इंदौर में भारी बारिश से जल जमाव: सीएम मोहन ने लिया संज्ञान, अधिकारियों को दिए ये निर्देश  

फिलहाल दीवार के दुरुस्त होने तक सभी टाइगर्स को खुले बाड़े में नही लाया जाएगा। साथ ही चिड़ियाघर में मौजूद तेंदुआ,लॉयन,भालू सहित अन्य जानवरों के खुले बाड़ो की बाहरी दीवार की जांच कराई जाएगी। ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके। गौरतलब है कि ग्वालियर का चिड़ियाघर देश का इकलौता ऐसा जू है, जहां सक्सेसफुल ब्रीडिंग के बाद टाइगर्स की संख्या 12 है जिनमें पांच सफेद और सात यलो रॉयल बंगाल टाइगर मौजूद है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m