अमृतसर. अमृतसर के सिविल अस्पताल में एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला, जहाँ 17 साल की लड़की का मेडिकल कराने पहुंची पुलिस पार्टी के साथ लड़की के परिवारवालों ने बहस की. इस दौरान अस्पताल में माहौल तनावपूर्ण हो गया, और डॉक्टरों को पहले मामला शांत करने की सलाह दी गई.


इस मामले पर बात करते हुए लड़की के माता-पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी नाबालिग है, जिसकी उम्र 17 साल 4 महीने है. वे कहते हैं कि उनकी बेटी किसी लड़के के बहकावे में आकर घर से भाग गई थी, लेकिन अदालत के आदेश के बाद आज उसे अदालत से थाने भेजा गया. जब वे लड़की को ले जाने लगे तो लड़के के परिवारवालों ने उनकी पिटाई कर दी और लड़की को छीनकर ले गए.


मेडिकल कराने के मौके पर पुलिस और वकील उन्हें लड़की से मिलने से रोक रहे थे. इस मौके पर उन्होंने मांग की कि उनकी बेटी उन्हें वापस दिलाई जाए. दूसरी ओर, पुलिस अधिकारी और वकील का कहना है कि उन्हें अदालत से लड़की की सुरक्षा का आदेश मिला है. वे उसका मेडिकल कराने आए हैं और जो लोग हंगामा कर रहे हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
जहाँ तक लड़की की बात है, उसने कहा कि उसके परिवार के लोग 16 साल की उम्र में उसका जबरन विवाह कराना चाहते थे, लेकिन अब उसने अपनी मर्जी से निकाह कर लिया है. फिलहाल उसे अपने माता-पिता और मामा से खतरा है, और वह अपने पति और ससुराल वालों के साथ रहना चाहती है. बाकी सरकारी कार्यवाही के बारे में उसके वकील अंकल को जानकारी है.