डोंगरगढ़- खैरागढ़ विकासखण्ड के ग्राम पाड़ादाह में विद्युत विभाग के स्पॉट रीडर द्वारा मनचाही रीडिंग करने की शिकायत ग्रामीणों ने विद्युत विभाग से की है. गुरुवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने पाड़ादाह के विद्युत विभाग कार्यालय का घेराव कर अधिकारियों को स्पॉट रीडर द्वारा की जा रही मनमानी को रोकने व बढ़े बिजली बिल को तत्काल कम करने की चेतावनी दी. साथ ही कनिष्ठ अभियंता सुशील कुमार को ज्ञापन सौंपकर जल्द कार्रवाई की मांग की.

दरअसल पाड़ादाह क्षेत्र में स्पॉट रीडर द्वारा मनचाही रीडिंग करने का मामला प्रकाश में आया है. क्षेत्र के ग्रामीण इस तरह के लापरवाही की शिकायत करते हैं पर अधिकारी कार्रवाई करने के बजाय स्पॉट रीडरों को सरंक्षण दे रहे हैं. इस वजह से उपभोक्ता व विद्युत विभाग के अधिकारियों में बहस हो जाती है.

पाड़ादाह के ग्रामीणों ने बताया कि स्पॉट रीडर समय पर रीडिंग नहीं करते. अपनी मर्जी से बिल थमा देता है. इस बार एक साथ चार महीने का बिजली बिल थमा दिया है, इस वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है. इस लापरवाही की शिकायत व बिल में सुधार करने की मांग को लेकर ग्रामीण विद्युत विभाग पहुंचे थे.

इस पूरे मामले पर कनिष्ठ अभियंता सुशील कुमार ने बताया कि स्पॉट रीडर ईश्वरलाल की रीडिंग में लापरवाही सामने आई है, जिसके कारण रीडर को हटा दिया गया है और ग्रामीणों को तीन से चार महीने का बिल एक साथ आया है. उन सभी उपभोक्ताओं को फ्लैट बेनिफिट(एक दर) देकर बिलों में सुधार किया जा रहा है.