जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का जो समझौता हुआ है उसे लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मंशा जम्मू कश्मीर में एससी-एसटी और वंचितों को मिलने वाले आरक्षण को समाप्त करने की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 5 अगस्त 2019 को धारा 370 और 35ए को खत्म करने के बाद जम्मू कश्मीर में दलित और वंचित समाज के लोगों को आरक्षण मिलने का रास्ता साफ हुआ था. लेकिन कांग्रेस फिर से इनको कुचलना चाहती है. कांग्रेस ने 370 अनुच्छेद लागू करके पूरे वंचित समाज के आरक्षण को पूरे 60 वर्षों से बाधित कर रखा.

राजभर ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस के आरक्षण विरोधी नीतियों के कारण गरीब दलित और वंचित समाज को दशकों तक आरक्षण का लाभ नहीं मिला. पीएम मोदी की सर्वस्पर्शी समावेशी सामाजिक न्याय को मजबूत करने वाली सरकार ने जम्मू कश्मीर में वंचितों को आरक्षण मिल रहा है. लेकिन कांग्रेस इसका विरोध कर रही है.

कांग्रेस की सोच सामाजिक न्याय विरोधी- राजभर

राजभर ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने जो कहा है वो सवाल हर देश का हर व्यक्ति कांग्रेस से पूछ रहा है. क्या कांग्रेस दलित वंचित गुर्जर पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त करना चाहती है? क्या नेशनल कांग्रेस की ओर से मेनिफेस्टो में किए गए वादों के साथ कांग्रेस है? क्या पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा भी ओबीसी एससी-एसटी को मिलने वाले आरक्षण को खत्म किया जा रहा है? हम एनडीए दल कांग्रेस के आरक्षण और सामाजिक न्याय विरोधी सोच को कभी सफल नहीं होने देंगे. दलित और वंचितों को उनका अधिकार मिलता रहे, जो बाबा साहब ने संविधान में व्यवस्था दिया है, हम एनडीए के सभी साथी मिलकर लड़ेंगे.

जातीय जनगणना कराएंगे पीएम मोदी- राजभर

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव लड़ेंगे. महाराष्ट्र में अकेले 48 परसेंट उत्तर भारतीय रहता है. वहां पर हम चुनाव लड़ेंगे. महाराष्ट्र में हम 22 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. राजभर ने कहा कि मोदी जातीय जनगणना कराएंगे.