हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में गीता भवन की स्थापना की जाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। साथ ही कहा कि ऐसे आदर्श गांव विकसित किए जाएंगे जो भगवान कृष्ण के आदर्शों पर आधारित होंगे।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इंदौर में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि ‘इंदौर जो करता है, सबसे हटके करता है।’ उन्होंने ‘हर घर कन्हैया, हर मां यशोदा’ अभियान के तहत इंदौर में जन्माष्टमी मनाने की सराहना की और इसे कई लोगों के लिए प्रेरणादायक बताया। सीएम ने प्रदेशवासियों को भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने झाबुआ की तारीफ की है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री ने स्वच्छता के आधार पर सफाई बंधुओं द्वारा बनाई गई उत्कृष्ट कलाकृति की प्रशंसा की और इसके लिए उन्हें बधाई दी।

ये भी पढ़ें: मोहन की बंशी, स्वीकार करो भगवान… CM ने भगवान श्रीकृष्ण का किया पूजन, बांसुरी की भेंट

सीएम डॉ यादव ने यह भी घोषणा की कि भगवान कृष्ण के जीवन को ध्यान में रखते हुए प्रदेश भर में गीता भवन की स्थापना की जाएगी। इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार आर्थिक सहायता प्रदान करेगी, जिससे लोग समय-समय पर इसका उपयोग कर सकेंगे। मुख्यमंत्री ने घोषण की है की राज्य में ऐसे आदर्श गांव विकसित किए जाएंगे जो भगवान कृष्ण के आदर्शों पर आधारित होंगे, जैसे कि दूध उत्पादन, जैविक खेती, और स्वच्छता। इन गांवों को आदर्श परिवारों के साथ जोड़कर विकसित किया जाएगा ताकि पूरे गांव को एक आदर्श परिवार के रूप में प्रस्तुत किया जा सके।

ये भी पढ़ें: दतिया पहुंचे जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल: पूर्व गृहमंत्री ने किया स्वागत, मां बगलामुखी माता के दर्शन करेंगे मनोज सिन्हा

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m