राजगढ़। तीन ऐसे गांव जहां लड़के, लड़कियां, पुरुष और महिलाएं सभी क्रिमिनल है! इनके खिलाफ देशभर में 1000 से 1200 आपराधिक मामले दर्ज किए गए है। कहा जाता है कि इन गावों के लोग गलत गतिविधियों से पैसे कमाते हैं। हाल ही में एक नाबालिग ने करोड़ों की चोरी की। जिसके बाद से ये गांव काफी सुर्खियों में है।

एमपी के राजगढ़ के कड़िया सांसी, गुलखेड़ी और हुल्खेड़ी गांव चर्चा का विषय बन गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजगढ़ जिले की स्थानीय पुलिस ने बताया है कि इन गांवों के लड़के, पुरुष, लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ देश भर में 1000 से 1200 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। करीब पांच हजार की आबादी वाला कड़िया सांसी गांव अवैध गतिविधियों का केंद्र है, लेकिन खास बात यह है कि प्रवर्तन एजेंसियों के लिए यहां गिरफ्तारी करना आसान नहीं है।

ये भी पढ़ें: पारधी गैंग की तीन महिला चोर गिरफ्तारः सुबह रेकी कर रात को वारदात को देती थी अंजाम, लाखों का माल जब्त

गांव के बाहर अपराध को देते है अंजाम

दरअसल, स्थानीय पुलिस की सुरक्षा में तमिलनाडु के कोयंबटूर से आई पुलिस टीम पर 10 अगस्त को बोड़ा थाने के अंतर्गत गुलखेड़ी में हमला किया गया था। पुलिस का कहना है कि यहां स्थानीय मामले कम हैं, लेकिन इन गांवों के लोग खासकर कड़िया सांसी के लोग देश के विभिन्न हिस्सों में आपराधिक मामलों को अंजाम देते हैं। हमें उनके बारे में तब पता चलता है जब बाहरी पुलिस हमसे संपर्क करती है।

देशभर में 1000-1200 मामले दर्ज

बोड़ा थाना प्रभारी रामकुमार भगत ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर इन तीन गांवों के निवासियों को लूट, चोरी और अन्य अपराधों के जरिए आसानी से पैसा मिल जाता है, जिससे ये एक-दूसरे को गलत काम करने के लिए प्रेरित करते हैं। इनमें से अधिकतर अपराध की दुनिया से जुड़े हुए हैं, इसलिए इन्हें रोकने वाला भी कोई नहीं है। इतना ही नहीं इन गावों की महिलाएं क्राइम में पुरुषों से भी आगे है। इन लोगों के खिलाफ पूरे भारत में 1000-1200 मामले दर्ज होंगे।

ये भी पढ़ें: पहले भगवान को किया प्रमाण और फिर… हनुमान टेकरी मंदिर में गार्ड को बंधक बनाया, प्रतिमा के आभूषण और नगदी ले गए चोर

सरपंच ने कही ये बात

कड़िया सांसी गांव के सरपंच मोहन सिंह ने अपराध से जुड़ी खबरों को खारिज कर दिया। उन्होंने दावा किया कि यहां के लोग पढ़े लिखे है और बड़े शहरों में अलग अलग काम करते है। सरपंच ने कहा कि हो सकता है कुछ लोग ऐसी घटनाओं में शामिल हों, लेकिन हमारे बच्चे अच्छे निजी स्कूलों में पढ़ रहे हैं। हर घर से दो तीन लोग बड़े शहरों में काम करते हैं।

पिछले 6 महीने में 25 गिरफ्तार

हालांकि पुलिस रिकॉर्ड इसके उलट कहानी पेश कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि बीते छह माह में पुलिस ने कड़िया गिरोह के 25 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 4.37 करोड़ रुपये का माल और कीमती सामान भी जब्त किया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m