दिल्ली. अगर आप टिकट बुक करने के बाद डिजिटल माध्यम से भुगतान करने के बाद लगने वाले ट्रांजेक्शन चार्ज से परेशान हैं तो फिर अब आपको बड़ी राहत मिलेगी। मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने टिकट की बुकिंग पर लगने वाले सभी तरह के शुल्क माफ कर दिए हैं। यह सुविधा पेटीएम के ऐप और वेबसाइट दोनों पर मिलेगी।

पेटीएम ने बयान जारी करते हुए कहा है कि अब हमारे उपभोक्ता सेवा शुल्क, पेमेंट गेटवे शुल्क या किसी भी अन्य प्रकार का लेनदेन शुल्क, पेमेंट गेटवे और सेवा शुल्क दिए बिना पेटीएम से ट्रेन टिकट बुक कर पाएंगे।

कंपनी ने कहा है कि अब यात्री उसके मोबाइल ऐप या फिर वेबसाइट पर पीएनआर स्टेटस चेक करने से लेकर टिकट बुक करना सभी काम एक मिनट के अंदर हो जाएंगे और टिकट रद्द कराने पर रिफंड भी तत्काल मिल जाएगा।

अगर आप मार्च में होली के त्योहार पर घर जाने के लिए टिकट बुकिंग खुलने का इंतजार कर रहे हैं तो कंपनी ने अभी से ऑफर शुरू कर दिया है। कंपनी ने होली के लिए अभी से एडवांस टिकट बुकिंग शुरू कर दी है।

पेटीएम ने अपने ऐप पर तत्काल टिकट को बुक कराने के समय में कटौती कर दी है। पहले पेटीएम पर रोजाना सुबह 11.30 पर तत्काल टिकटों की बुकिंग शुरू होती थी, जो अब 11.15 से करा सकेंगे। 15 मिनट समय घटाने से काफी लोगों को फायदा मिलेगा, जिनको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर तत्काल टिकट बुक कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।