आगरा. ताजमहल मुख्य स्मारक में पानी की बोतल ले जाने का प्रतिबंध हटा दिया गया है. श्रावण मास खत्म होते ही ASI ने फिर से व्यवस्था लागू कर दी है. अखिल भारत हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों की ओर से पानी की बोतल से गंगाजल चढ़ाने का दावा किया गया था. बोतल से पानी चढ़ाने का वीडियो वायरल हुआ था. मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था.

इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर: ताजमहल में महिला ने लहराया भगवा झंडा, चढ़ाया जल, VIDEO वायरल

बता दें कि ताजमहल में भगवा झंडा लहराने की एक घटना के बाद, सुरक्षा एजेंसियों ने बीते 6 अगस्त को बड़ा कदम उठाया था. महिला के झंडा लहराने और गंगाजल चढ़ाने की घटनाओं के बाद, ताजमहल में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए CISF और ASI की मीटिंग में बड़ा फैसला लिया गया था. जिसमें ताजमहल के मुख्य गुंबद तक पानी की बोतल ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया था. यह निर्णय कुछ दिन पहले हुई घटनाओं के मद्देनजर लिया गया था. जिसमें एक महिला ने ताजमहल में भगवा झंडा लहराया और दावा किया कि उसने बोतल से गंगाजल चढ़ाया था.

इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर : ताजमहल के अंदर दो युवकों ने चढ़ाया गंगाजल, वीडियो किया वायरल

गौरतलब है कि पहली घटना के बाद ताजमहल में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. ताजमहल के अंदर 3 लेयर में जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी. सुरक्षा बढ़ाने के सिर्फ रदो दिन बाद ही महिला ने भगवा झंड़ा फहराया. ऐसे में दो घटनाओं के बाद CISF-ASI ने पानी की बोतल पर ले जाने पर रोक लगा दी है.