शुभम नांदेकर, पांढुर्णा। मध्य प्रदेश के पांढुर्णा में एक गाय की वजह से बाजार में दहशत फैल गई। गाय ने कभी दुकानदारों का सामान फेंका, कभी राह चलते लोगों पर अचानक हमला कर दिया। जिसके बाद सभी अपनी जान बचाते इधर से उधर भागते रहे। किसी तरह लोगों ने उसे पकड़कर पशु चिकित्सालय पहुंचाया। पशु चिकित्सक ने जो बातें बताई, उसे जानने के बाद अब उन लोगों की जान हलक में अटकी है, जिन्होंने इस गाय का दूध पिया था। 

यह भी पढ़ें: MP के इतिहास में पहली बार जन्माष्टमी में इन्हें नहीं मिलेगी छुट्टी, सरकार ने जारी किया आदेश

बाजार में गाय के उत्पात से लोगों में दहशत

दरअसल, पांढुर्णा नगर के गुजरी बाजार स्थित शारदा मार्केट में आज रविवार एक गाय ने भारी उत्पात मचा दिया। बौराई गाय ने दुकानदारों से लेकर खरीदारों को भी परेशानी में डाल दिया। नगरपालिका के कर्मचारियों ने मोटी रस्सियों की मदद से उसे किसी तरह काबू में किया और जेसीबी से पशु चिकित्सालय पहुंचाया। बताया जा रहा है कि उसमें रेबीज के लक्षण नजर आ रहे हैं। जिसके बाद अब उसका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हथियार तस्करी का ऐसा तरीका देखकर पुलिस के भी उड़े होश, यहां छिपाकर ले जा रहे थे बदमाश

75 प्रतिशत रेबीज के लक्षण

पांढुर्णा पशु चिकित्सक रूपेश देशमुख ने बताया कि एक पागल गाय को पकड़ा गया है। मुंह से लार निकल रहा है। लोगों को मारने के लिए दौड़ रही है। उसमें रेबीज के 75 प्रतिशत लक्षण दिख रहे हैं।  

यह भी पढ़ें: MP के पशु अब ‘आवारा’ नहीं: आवारा के स्थान पर बोला जाएगा निराश्रित, राज्य सरकार का बड़ा फैसला, कांग्रेस बोली- अब गायों के लिए पेंशन भी शुरू कर देना चाहिए

6 महीने पहले पागल श्वान के काटने पर भी खतरा

वहीं पशु चिकित्सक केतन पांडे ने गाय को रेबीज होने पर कहा कि अभी की स्थिति में किसी प्रकार का घाव नहीं है। लेकिन अगर किसी पागल स्वान ने 6 महीने के भीतर भी इसे काटा हो, तब भी इन्फेक्शन हो सकता है। ऐसे में आशंका है कि यह काफी हद तक शरीर में फैल चुका है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m