कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से चाइल्ड ट्रैफिकिंग का मामला सामने आया है। जहां चाइल्ड ट्रैफिकिंग गैंग के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने मां को शराब पिलाकर दोनों बच्चों को अगवा कर लिया था। जिसको पुलिस ने पांच दिन में ढूंढ निकाला है। इनमें तीन साल का बच्चा श्योपुर के कराहल से बरामद किया है तो 15 दिन की बच्ची को भिंड के मौ से बरामद किया गया है। फिलहाल, पुलिस पड़के गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी गई है।

दरअसल, मुरार थाना क्षेत्र टप्पा तहसील मुरार में रहने वाली सरोज बांधकर मूलतः टीकमगढ़ की रहने वाली है। ग्वालियर में रहकर मजदूरी का काम करती है। सरोज अपने दोनों बच्चों को लेकर 19 अगस्त को बाजार गई हुई थी। इस बीच उसकी मुलाकात एक महिला और युवक से हुई। इन सभी ने शराब पार्टी की और शराब की नशे में वहां सो गई। जब महिला को होश आया तो उसने देखा कि उसके दोनों बच्चे गायब थे। जिसकी शिकायत उसने थाने में की। बच्चों के अपहरण की शिकायत पर पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई। तभी पुलिस को सूचना मिली कि सत्यनारायण गोला का मंदिर चौराहे पर खड़ा है। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया।

इसे भी पढ़ें: ये 3 गांव बने डकैती के केंद्र! लड़के-लड़की, पुरुष-महिलाएं सभी अपराधी, देशभर में 1000 से अधिक मामले है दर्ज

पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपराध कबूल किया। उसने बताया कि अपनी पत्नी नीलम गोस्वामी के साथ मिलकर सरोज को शराब पिलाई थी और उसके दोनों बच्चों को अगवा कर लिया था। तीन साल के बच्चे को श्योपुर के कराहल में शालू किन्नर को दे दिया था। वहीं 15 दिन की मासूम बच्ची को भिंड के मौ मकेटा गांव में पूजा शर्मा और दीपक वाल्मीकि को सौंपा था। जहां से पुलिस ने दोनों बच्चों को बरामद कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: बड़ा हादसाः मासूम दो सगे भाइयों को लगा करेंट, 7 साल के बड़े की मौत, 5 वर्षीय छोटे भाई की हालत गंभीर

पुलिस ने दोनों बच्चों के मिलने के बाद आरोपी सत्यनारायण जाटव, नीलम गोस्वामी, शालू किन्नर, पूजा शर्मा और उसके दोस्त दीपक वाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को आशंका है कि इस गैंग ने ऐसे कई बच्चों की ट्रैफिकिंग की होगी। जिसे लेकर पूछताछ की जा रही गई। फिलहाल, पुलिस ने इन पांचों आरोपियों के खिलाफ अपहरण और बच्चों की खरीद फरोख्त के मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

इसे भी पढ़ें: हथियार तस्करी का ऐसा तरीका देखकर पुलिस के भी उड़े होश, यहां छिपाकर ले जा रहे थे बदमाश

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m