Share Market on Janmashtami 2024: कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार (26 अगस्त) को कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे. हालांकि, कल शेयर बाजार में अवकाश नहीं है. भगवान कृष्ण के जन्म का प्रतीक यह शुभ हिंदू त्योहार दुनिया भर के हिंदुओं द्वारा बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है.

बीएसई की वेबसाइट के अनुसार, जन्माष्टमी के अवसर पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) भी कारोबार के लिए खुले रहेंगे. वहीं, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) भी कल सुबह और शाम दोनों सत्रों में सामान्य रूप से कारोबार करेगा.

त्योहार के कारण कई शहरों में बंद रहेंगे बैंक

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की वार्षिक बैंक अवकाश सूची के अनुसार, त्योहार के कारण 26 अगस्त को कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे. कल गुजरात, ओडिशा, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, जम्मू, श्रीनगर, उत्तर प्रदेश, बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, मेघालय और हिमाचल प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे.

2024 में शेयर बाजार की शेष छुट्टियां

गांधी जयंती – 2 अक्टूबर

दिवाली लक्ष्मी पूजन – 1 नवंबर (मुहूर्त ट्रेडिंग होगी)

गुरु नानक जयंती – 15 नवंबर

क्रिसमस – 25 दिसंबर

शुक्रवार को बाजार में तेजी रही

आज, रविवार (25 अगस्त) और कल, शनिवार (24 अगस्त) को अवकाश के कारण बाजार बंद रहा. इससे पहले, शुक्रवार (23 अगस्त) को बाजार खुला था. पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स 33 अंकों की बढ़त के साथ 81,086 पर बंद हुआ. निफ्टी में भी 11 अंकों की तेजी रही, यह 24,823 पर बंद हुआ.