Punjab News: पंजाब की जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने साइबर अपराध में बड़ी सफलता हासिल की है. कमिश्नरेट पुलिस ने 5 राज्यों के करीब 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो मासूम लोगों को फोन करके साइबर अपराधों में फंसाते थे. इस बहुराज्यीय गिरोह ने 61 साइबर धोखाधड़ी की घटनाओं को अंजाम दिया था. आरोपियों का यह नेटवर्क 6 राज्यों में फैला हुआ है. पुलिस ने आरोपियों के पास से दर्जनों एटीएम कार्ड और अन्य सामान बरामद किया है.

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपियों से 19 बैंक खाते जब्त किए हैं, जिनकी डिटेलिंग की जा रही है. इन खातों में पिछले 61 फ्रॉड का पैसा भी जमा किया गया था. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि जालंधर सिटी पुलिस आरोपियों से उनके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव का ट्वीट

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि एक बड़ी सफलता में, जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने बहुराज्यीय बैंक चेक धोखाधड़ी सिंडिकेट का पर्दाफाश करते हुए 3 राज्यों के 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. यह घोटाला 6 राज्यों में फैला हुआ था: पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक. 61 घोटालों की पहचान की गई, 19 खाते जब्त किए गए, और अपराध से संबंधित वस्तुएं बरामद की गईं. पंजाब पुलिस सभी साइबर अपराधों को रोकने और नागरिकों की वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक