छतरपुर। Chhatarpur Bulldozer Action: मध्य प्रदेश के छतरपुर में थाने में पथराव की घटना के बाद लगातार गिरफ्तारी की जा रही है। प्रशासन ने मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली के 5 करोड़ के मकान को ध्वस्त कर दिया है। इस कार्रवाई का विपक्ष, राष्ट्रीय स्तर पर विरोध कर रहा है। प्रियंका गांधी वाड्रा से लेकर असदुद्दीन ओवैसी तक, हर कोई सरकार को घेरने का प्रयास कर रहा है। इस बीच कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं, जिसके बाद माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में डबल एक्शन देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: छतरपुर बुलडोजर एक्शन पर भड़के ओवैसी, कहा- आज आपके पास सरकार है, कल नहीं रहेगी…, इंशाअल्लाह वक्त आएगा और फिर…

बताया जा रहा है कि थाने में पथराव की घटना साजिश के तहत की गई है। घटना से कुछ दिन पहले इसे लेकर लोगों ने बड़ी रणनीति बनाई थी। साथ ही आरोपियों ने घर-घर में पर्चे भी बंटवाए थे। और तो और बाहर से भी पत्थर बाजों को बुलाया गया था जिनके रुकने के लिए बाकायदा होटल की व्यवस्था की गई थी। 

यह भी पढ़ें: छतरपुर बुलडोजर मामलाः प्रियंका गांधी के ट्वीट पर BJP ने साधा निशाना, बोली- मुस्लिम तुष्टिकरण में सभी विरोधी दल एकजुट

हाजी शहजाद अली के भाई पर उमा भारती पर हमला करवाने के हैं आरोप

जिस हाजी शहजाद अली को इस पथराव की घटना का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है, उसके बड़े भाई फैयाज अली पर साल 1998 में लोकसभा चुनाव के दौरान उमा भारती पर जानलेवा हमले का मामला दर्ज हुआ था। फ़िलहाल पत्थरबाजी घटना के मामले में वह पुलिस की गिरफ्त में है।

यह भी पढ़ें: इस गाय का दूध पीने वालों की हो रही तलाश! पशु चिकित्सक ने कही ऐसी बात कि लोगों की हलक में अटकी जान

यह है पूरा मामला
महाराष्ट्र के महंत रामगिरी महाराज ने धर्म विशेष पर विवादित टिप्पणी की थी। जिसके बाद समुदाय के लोग कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराना चाहते थे। जिसको लेकर लगभग 500-600 लोग थाने के बाहर इकट्ठे हो गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। कुछ देर बाद मामला बिगड़ता देख मौके पर एडिशनल एसपी विक्रम सिंह परिहार और एडीएम मलिंद नागदेव पहुंच गए और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को थाने से बाहर कर दिया। जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। घटना में सिपाही भूपेंद्र प्रजापति, ASF का जवान राजेंद्र चढ़ार और TI अरविंद कुजूर गंभीर रूप से घायल हो गए।

प्रशासन ने तत्काल एक्शन लेते हुए ताबड़तोड़ कार्रवाई कर मुख्य आरोपी और कांग्रेस नेता हाजी शहजाद अली के आलीशान महल को मिट्टी में मिला दिया गया था। इसकी अनुमानित कीमत पांच करोड़ रुपए से अधिक है। यही नहीं, घर तोड़ने के दौरान वहां खड़ी गाड़ियों को भी चकनाचूर कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि हाजी शहजाद अली कांग्रेस का जिला उपाध्यक्ष भी रहा है। उसके घर में खड़ी एक गाड़ी पर उपाध्यक्ष का प्लेट भी लगा हुआ था। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m