Rajasthan News: सिक्किम के राज्यपाल ओमप्रकाश माथुर इन दिनों उदयपुर के प्रवास पर हैं. इस दौरान एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्यपाल की भूमिका केन्द्र व राज्य सरकार के मध्य सेतु की होती है. वे अपने इस नवीन दायित्व में प्रयत्न करेंगे कि नागरिक जीवन सुखी व समृद्ध कैसे हो, क्षेत्र व जनता का सर्वांगीण विकास कैसे हो.

राज्यपाल माथुर रविवार शाम को उदयपुर सुखाड़िया रंगमंच पर सर्व समाज सिरमौर सम्मान समारोह समिति द्वारा अपने सार्वजनिक अभिनंदन समारोह में विचार व्यक्त कर रहे थे. उन्होंने कहा कि एक कार्यकर्ता के रूप में उन्होनें कार्य प्रारम्भ किया, वे आज भी कार्यकर्ता की भूमिका में ही है. माथुर ने कहा कि ये मेरा सम्मान नहीं, मेरे स्नेहीजनों व कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान है. वे भविष्य में इसी अनुरूप काम करेंगे.

उदयपुर के महापौर गोविंद सिंह टांक ने उदयपुरवासियों की ओर से माथुर का स्वागत किया. समारोह की अध्यक्षता उदयपुर विधायक ताराचंद जैन ने की. समारोह में हरियाणा सरकार के सूचना आयुक्त प्रदीप सिंह शेखावत ने राज्यपाल माथुर के संस्मरणों की चर्चा करते हुए कार्यकर्ता से महामहिम तक के जीवन वृत्त की चर्चा की. समारोह में माथुर को भेंट किए गए अभिनंदन पत्र का वाचन भंवरलाल शर्मा ने किया. संयोजन राजकुमार फत्तावत ने व धन्यवाद ज्ञापन स्वागत मंत्री मोहब्बत सिंह रूपाखेड़ी ने किया.

पढ़ें ये खबरें भी