अजय नीमा, उज्जैन। भगवान महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन में आज (सोमवार को) श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से सभी मंदिर सज गए हैं और बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचकर भगवान के दर्शन कर रहे हैं। वहीं श्री कृष्ण की शिक्षा स्थली सुप्रसिद्ध सांदीपनि आश्रम में जन्माष्टमी के भव्य आयोजन की तैयारियां की गई है। आज यहां तीन राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचेंगे, साथ ही दो केंद्रीय मंत्रियों के पहुंचने की संभावना हैं।

इसे भी पढ़े: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी विशेषः मूछों वाले भगवान श्रीकृष्ण का एकमात्र मंदिर यहां, दर्शन के लिए पहुंचते हैं हजारों श्रद्धालु

उज्जैन के सांदीपनि आश्रम में सुबह से भक्तों की भीड़ लग रही है। आपको बता दें कि यह वह  जगह है जहां पर श्री कृष्ण ने अपनी शिक्षा ग्रहण की थी। साथ ही अपने परम मित्र सुदामा से मुलाकात भी उनकी यहीं पर हुई थी। उज्जैन के सांदीपनि आश्रम में आज राजस्थान, छत्तीसगढ़ और खुद प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव जन्माष्टमी में दर्शन करने पहुंचेंगे। श्री कृष्ण भगवान का पूजन अर्चन किया जाएगा। सुबह से लगातार भक्तों के पहुंचने का सिलसिला यहां पर जारी हैं, देर शाम तीनों मुख्यमंत्री यहां पहुंच सकते हैं। 

इसे भी पढ़े: 26 अगस्त महाकाल भस्म आरती: भगवान महाकालेश्वर का मोर पंख से कृष्ण स्वरूप में अद्भुत श्रृंगार, यहां कीजिए बाबा का श्रृंगार दर्शन

भगवान श्री कृष्ण की पाठशाला

सांदीपनि आश्रम के पुजारी पंडित रूपम व्यास ने बताया कि यह भगवान श्री कृष्ण की पाठशाला है, जहां भगवान ने 64 दिन में 64 कलाओं का ज्ञान प्राप्त किया था। आज जन्माष्टमी का महापर्व है, सुबह से यहां श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि आज राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय और खुद सीएम मोहन यादव कार्यकम में शामिल होंगे।   

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m