जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. रविवार देर रात तक चली केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया है. इस मीटिंग में PM नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर भाजपा के भी कई सीनियर नेता मौजूद थे.

भाजपा की इस लिस्ट में 3 चरणों में आने वाली सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में मतदान होना है, जिसका 1 राउंड 18 सितंबर को होगा. 2 चरण की वोटिंग 23 सितंबर और 3 राउंड की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी.

पार्टी ने राजपोरा से अर्शीद भट, शोपियां से जावेद अहमद कादरी, अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी, श्रीगुफवारा-बिजबेहरा से सोफी यूसुफ, रामबन से राकेश ठाकुर, बनिहाल से सलीम भट और श्री माता वैष्णो देवी से रोहित दुबे को मैदान में उतारा है। वकील सैयद वज़ाहत अनंतनाग से, शगुन परिहार किश्तवाड़ से और गजय सिंह राणा डोडा से चुनाव लड़ेंगे.

रविवार को हुई भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद यह घोषणा की गई. जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और समिति के अन्य सदस्यों ने भाग लिया। CEC ने आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है.

पहले चरण में इन सीटों पर होगा मतदान

 पंपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, जैनापोरा, शोपियां, डी.एच. पोरा, कुलगाम, देवसर, दूरू, कोकेरनाग (एसटी), अनंतनाग पश्चिम, अनंतनाग, श्रीगुफवाड़ा, बिजबेहरा, शांगस-अनंतनाग पूर्व, पहलगाम, इंदरवाल, किश्तवाड़,पैड डेर, नागसेनी, भद्रवाह, डोडा, डोडा पश्चिम, रामबन और बनिहाल.