उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) जैसा ही एक मामला सामने आया है. यहां एक हिन्दू लड़की की मां ने आरोप लगाया है कि एक मुस्लिम महिला उनकी बेटी को इस्लाम कबूल करवाने का प्रयास कर रही है. आरोपी महिला का नाम आरजू सलमानी है. हिन्दू लड़की सरकारी नौकरी करती है, जिसे आरजू अपने साथ देवबंद, कश्मीर और केरल ले जाने का दबाव बना रही है. मना करने पर पीड़िता को अपहरण और हत्या जैसी धमकियां दी जा रहीं है. आरजू पीड़िता से कई बार पैसे भी ऐंठ चुकी है.

मामला मेरठ के थाना क्षेत्र मवाना का है. पुलिस ने इस मामले में बुधवार (21 अगस्त, 2024) को FIR दर्ज कर ली है. मामले की जांच की जा रही है. ऑपइंडिया से बात करते हुए पीड़िता की मां ने बताया कि उनकी बेटी को नमाज़ पढ़ने तक के लिए उकसाया गया था. यहां एक हिन्दू परिवार की महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

शिकायत में महिला ने बताया है कि उनकी बेटी सरकारी नौकरी करती है. डिग्री कॉलेज में पढ़ाई के दौरान पीड़िता की मुलाकात आरजू सलमानी नाम की एक मुस्लिम लड़की से हुई. कुछ ही समय बाद आरजू का पीड़िता के घर आना-जाना शुरू हो गया. हालांकि पीड़िता व उनके घर वालों को यह आना-जाना पसंद नहीं था. कुछ ही दिनों बाद आरजू पीड़िता पर अपनी बुआ के लड़के से दोस्ती का दबाव बनाने लगी. ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है.

युवक की काली करतूत : युवती के कोल्ड्रिंक में मिलाया नशीला पदार्थ, फिर बनाया शारीरिक संबंध, वीडियो बनाकर…

बुआ के बेटे से बात करने की जिद

इसी बीच आरजू ने कई बार अलग-अलग बहानों से पीड़िता के घर वालों से कई हजार रुपए भी ऐंठ लिए. आरोप है कि आरजू आए दिन पीड़िता को देवबंद, कश्मीर और केरल जैसी जगहों पर अपनी बुआ के बेटे के साथ जाने की जिद करने लगी. इसके अलावा पीड़िता के मोबाइल पर अलग-अलग लड़कों की तस्वीरें भी भेजी जाने लगीं. जब पीड़िता ने इंकार किया तो उसको अपहरण और कत्ल करने जैसी धमकियां दी जाने लगीं. जब पीड़िता की मां ने आरजू को समझाना चाहा तो उनको भी धमकी दी गई कि पूरे मवाना में उनकी बेटी का जुलूस निकाला जाएगा.

घोर कलयुग… गाय के साथ गंदी हरकत करा रहा था युवक, लोगों ने पकड़कर की धुनाई

पीड़िता की मां ने लगाए गंभीर आरोप

शिकायत की कॉपी में पीड़िता की मां ने आरजू को ब्लैकमेलर और गलत किस्म की महिला बताया है. दावा किया गया है कि आरजू का उनके शौहर से तलाक हो चुका है. पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता की मां ने आरजू द्वारा भेजे गए तमाम संदेशों के स्क्रीनशॉट लगाए हैं और अरोपिता पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस केस में आरजू सलमानी को नामजद किया गया है. आरजू पर भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 333, 316 (2), 351 (2) और 351 (3) के साथ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

ईश्वर का धन्यवाद है कि मेरी बेटी बच गई

पीड़िता की मां कहा कि ईश्वर का धन्यवाद है कि आरजू सलमान की तमाम साजिशों के बावजूद उनकी बेटी बाल-बाल बच गई. पीड़िता की मां को आशंका है कि आरजू सलमानी ने कई अन्य हिन्दू लड़कियों को अपना शिकार बनाया होगा जिसकी गहराई से जाँच होनी चाहिए. पीड़िता का परिवार अपनी सुरक्षा को ले कर चिंतित है. हमें यह भी बताया गया कि आरजू पीड़िता को नमाज़ पढ़ने और बुर्का पहनने का भी दबाव दिया करती थी. फिलहाल आरजू को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. पुलिस मामले की जांच व अन्य जरूरी कानूनी कार्रवाई कर रही है.

सास, बहू, अनबन और अनहोनीः पति से फोन पर पत्नी ने की बात, फिर खत्म कर ली जिंदगी, जानिए आखिर क्यों दी जान…