गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में गंग नहर घाट ‘छोटा हरिद्वार’ में चेंजिंग रूम में खुफिया कैमरे मिलने की घटना का खुलासा होने के तीन माह से अधिक का समय बीतने के बाद भी मुख्य आरोपी 50 हजार के इनामी मुकेश गिरि की गिरफ्तारी न होने पर हाईकोर्ट ने यूपी सरकार के चीफ सेक्रेटरी से जवाब मांगा है. यह भी कहा गया है की सिर्फ हलफनामा जमा करने से काम नहीं चलेगा. सरकार जांच कराए और कार्रवाई करें. कोर्ट ने 12 सितंबर तक जांच रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में दाखिल करने की बात कही है.

यह सुनवाई आरोपी महंत की याचिका पर हुई. जिसमें महंत ने रिलीफ मांगा था. मगर अदालत ने इस मामले में हाई लेबल कमेटी से जांच कराने के लिए निर्देश दिए. अब फरार महंत की मुश्किलें बढ़ सकती है. कोर्ट ने मुरादनगर पुलिस से महंत के खिलाफ जुटाए गए साक्ष्य सहित जवाबी हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया था. इस मामले में दारोगा रामपाल सिंह ने बतौर सुबूत न्यूज रिपोर्ट और महिला आयोग के पत्र दाखिल किए और ठोस सबूत को छिपा लिया गया.

इसे भी पढ़ें – महंत के मोबाइल में मिले 300 से अधिक अश्लील वीडियो, मंदिर घाट के चेंजिंग रूम में लगाया था कैमरा, देखता था महिलाओं को कपड़े बदलते, अभी तक नहीं पकड़ पाई पुलिस

अदालत ने दारोगा की भूमिका को लेकर पुलिस उपायुक्त गाजियाबाद से हलफनामा मांगा. पूछा था कि महिला आयोग का पत्र और न्यूज रिपोर्ट किस तरह से आरोपी के खिलाफ साक्ष्य माना जाएगा. बताया गया कि भ्रामक हलफनामा दाखिल करने वाले दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गई है.  

मुरादनगर थाने में महंत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बता दें कि तीन महीने पहले गाजियाबाद के मुरादनगर गंगनहर “छोटा हरिद्वार” शनि मंदिर घाट पर बने महिला चेंजिंग रूम में सीसीटीवी कैमरा पाया गया है. मुरादनगर गंग नहर में नहाने के लिए आई एक महिला ने चेंजिंग रूम में कैमरा देखकर इसका विरोध किया. महिला के विरोध करने पर महंत ने उसके साथ अभद्रता की. मुरादनगर थाना पुलिस ने महिला की तहरीर पर महंत मुकेश गिरी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.

इसे भी पढ़ें – मंदिर के घाट पर बने महिला चेंजिंग रूम में मिला CCTV कैमरा, महिलाओं को कपड़े बदलते देखता था महंत, FIR दर्ज, आरोपी फरार

मोबाइल में मिले 300 से अधिक महिलाओं के वीडियो

सीसीटीवी कैमरे का एक्सेस महंत मुकेश गिरी ने अपने मोबाइल पर लिया हुआ था. जिस पर वो महिलाओं को चेंजिंग रूम में कपड़े बदलते हुए अपने मोबाइल पर देखता था. महिला का आरोप है कि जब वह कपडे बदल रही थी तब उसे लगा कैमरा लगा है. उसको चैक किया तो सीसी कैमरा निकला. उन्होंने इस बारे में महंत मुकेश गिरी से बात की तो उसने गाली गलौज करते हुए अभद्रता की. इसके बाद महिला ने एफआईआर दर्ज कराई. शिकायत के बाद महंत के मोबाइल पुलिस ने जब्त किया था. मोबाइल में 300 से अधिक महिलाओं के वीडियो मिले हैं. इनमें 70 से ज्यादा फुटेज चेंजिंग रूम की बताई जा रही हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक