मथुरा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय मथुरा दौरे पर पहुंचे थे. यहां एक कार्यक्रम में उन्होंने मंच से अपने भाषण में विपक्ष पर करारा हमला किया है. उन्होंने कहा कि ‘बांग्लादेश में हिंदुओं के मंदिर तोड़े जा रहे, लेकिन विपक्ष खामोश है. उन्हें वोट बैंक की चिंता है.’ उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष को डर है कि अगर वो कुछ बोलेंगे तो उनके वोट बैंक खिसकते हुए दिखाई देंगे. जिस जमीन पर वे खड़े हैं वे अंगारे ही उन्हें जलाते हुए दिखेंगे.

सीएम ने आगे कहा कि जो लोग अन्य मुद्दों पर मुखर होकर बोलते हैं, उनको फिलस्तीन दिखाई देता है लेकिन बांग्लादेश नहीं दिखाई देता है. उनको दुनिया के अंदर अन्य जगह दिखाई देती है, लेकिन बांग्लादेश नहीं दिखाई दे रहा है. क्योंकि मंदिर तोड़े जा रहे हैं, हिंदू मारा जा रहा है, संतों पर अत्याचार हो रहा है. इसलिए हम सबको वर्तमान की इन चुनौतियों को देखना पड़ेगा. याद रखना 1947 के पहले बांग्लादेश भारत का हिस्सा था. 1971 में बांग्लादेश को बचाने में हमारे हजारों सैनिकों ने भी बलिदान दिया था. पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी. उनकी सेना को भारत के वीर सैनिकों के सामने समर्पण करना पड़ा था. ये हमारी सेना की सबसे बड़ी विजय थी.

इसे भी पढ़ें : Shri Krishna Janmashtami 2024 पर सीएम योगी ने मथुरा वृंदावन में की श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना, देशवासियों को दी जन्माष्टमी की बधाई

देश, सनातन और विरासत हर हाल में रहना चाहिए – योगी

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि हम सभी को ये देखना होगा कि ये देश रहना चाहिए, सनातन धर्म हर हाल में रहना चाहिए. हमारी विरासत का हर हाल में संरक्षण होना चाहिए. उसी विरासत के संरक्षण के ध्येय से ये विकास के कार्य उसके साथ जोड़े जा रहे हैं. उसको आगे बढ़ाने का काम हो रहा है.