हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर सेंट्रल जेल में धूमधाम से आज जन्माष्टमी कैदियों के साथ मनाई गई। इस आयोजन में क्षेत्र क्रमांक-3 के विधायक गोलू शुक्ला, जेल अधीक्षक अलका सोनकर और इंडिया गोट टैलेंट की विजेता और प्रसिद्ध कथक गुरु रागिनी मक्कार मुख्य रूप से उपस्थित रहे। रागिनी मक्कार की विशेष प्रस्तुति ने जेल के वातावरण को पूरी तरह से भक्तिमय बना दिया।

जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने कहा, “ग्रहण अपराध से करें, अपराधियों से नहीं” इस टैगलाइन के तहत सेंट्रल जेल में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस बार मध्य प्रदेश शासन ने जेल में जन्माष्टमी मनाने की अनुमति दी थी, जिसमें बड़ी संख्या में कैदियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि “मैं इन कैदियों की बहन हूं और उनके सुधार के लिए जो भी संभव हो सकेगा, वह करने के लिए प्रतिबद्ध हूं”। इसके साथ ही जेल अधीक्षक ने विधायक गोलू शुक्ला को राखी बांधकर यह वचन लिया कि जेल में जो भी कार्य करवाने होंगे, उसके लिए उन्हें याद किया जाएगा।

जन्माष्टमी पर 100 करोड़ के गहनों से सजे राधा-कृष्ण, एमपी का 105 साल पुराना गोपाल मंदिर, सिंधिया राजवंश ने कराया था निर्माण

विधायक ने कहा कि जेल के सुधारात्मक कार्यों में उनका पूरा समर्थन रहेगा और वे जेल प्रशासन के साथ मिलकर कैदियों के सुधार के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। वहीं रागिनी मक्कार ने अपनी प्रस्तुति के बाद कहा कि “मेरा मानना है कि जहां भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ है, वहीं जाकर उनकी जन्माष्टमी मनानी चाहिए। जब अचानक से जेल अधीक्षक का फोन आया, तो मैंने तुरंत आने की स्वीकृति दे दी। बंदियों को आध्यात्मिकता से जोड़ने का यह एक अच्छा रास्ता है, जिससे उनकी मानसिकता भी परिवर्तित हो सकती है और वे अपराध से दूर हो सकते हैं”।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर CM मोहन ने प्रदेशवासियों को दी बधाई और शुभकामनाएं, कहा- जीवन में जो पाया है उसे बांटने की हिम्मत रखना

यह आयोजन न केवल कैदियों के लिए एक सांस्कृतिक अनुभव था, बल्कि उनके मनोबल और मानसिकता में सुधार की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुआ। सभी ने मिलकर यह कामना की कि कैदी जल्द से जल्द अपनी सजा पूरी कर समाज में एक नई शुरुआत करें।

जन्माष्टमी से पहले मोदी सरकार का तोहफाः MP के केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा नई पेंशन स्कीम का लाभ

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m