Elon Musk Mark Zuckerberg: टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर इंस्टाग्राम पर बाल शोषण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया पर कहा कि अगर सरकार टेलीग्राम के सीईओ पावेल डुरोव की गिरफ्तारी को सही मानती है तो फिर जुकरबर्ग कैसे आजाद हैं?

मस्क ने कहा कि इंस्टाग्राम पर बाल शोषण की बड़ी समस्या है। उन पर भी डुरोव जैसे ही आरोप हैं, लेकिन अब तक जुकरबर्ग को गिरफ्तार नहीं किया गया है, क्योंकि वे सरकार के आगे झुक गए हैं। वे पिछले दरवाजे से उन्हें जरूरी डेटा भेजते हैं और अभिव्यक्ति की आजादी को सेंसर करते हैं।

मस्क ने डुरोव की रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ इसी तरह चलता रहा तो 2030 तक यूरोप में मीम्स शेयर करने पर लोगों को फांसी पर लटका दिया जाएगा।

फरवरी में जुकरबर्ग ने मांगी थी माफी

मस्क ने जुकरबर्ग के खिलाफ जिस बाल शोषण कांड का जिक्र किया है, उसके संबंध में मेटा के सीईओ ने फरवरी में अमेरिकी संसद में पीड़ित परिवारों से माफी मांगी थी। दरअसल, अमेरिका में मेटा के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं।

इंस्टाग्राम पर आत्महत्या और बच्चों के शोषण को बढ़ावा देने का आरोप है। इसके अलावा कई राज्यों ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर मनोवैज्ञानिक हेरफेर करने का आरोप लगाया है। इसकी वजह से बच्चे इंस्टाग्राम और फेसबुक के आदी हो रहे हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक