Shikhar Dhawan Joins Legends League Cricket: गब्बर के नाम से मशहूर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बीते 24 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय और डोमेस्टिक क्रिकेट को अलविदा कह दिया। धवन के इस फैसले के बाद उनके फैंस काफी निराश थे, लेकिन संन्यास के ऐलान के ठीक 2 दिन बाद आई एक खबर ने धवन के फैंस के चेहरे पर एक बार फिर मुस्कान ला दी है, दरअसल, गब्बर ने लोगों को यह खुशखबरी सुनाई है कि भले ही वह आईपीएल या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ब्लू जर्सी में न सही लेकिन वह लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में खेलते हुए नजर आएँगे।

एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान शिखर धवन ने कहा कि, “LLC के साथ जुड़ना रिटायरमेंट के बाद मेरे लिए सबसे आदर्श फैसला प्रतीत हो रहा है। मेरा शरीर क्रिकेट के खेल की मांगों को पूरा करने के लिए अब भी दुरुस्त है। हालांकि मैं संन्यास लेने के फैसले से खुश हूं, लेकिन क्रिकेट मेरे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है, जिसे मुझसे कभी दूर नहीं किया जा सकता। मैं क्रिकेट जगत में अपने दोस्तों के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं। हम नई यादें बनाकर फैंस का मनोरंजन करना जारी रखेंगे।”

क्यों IPL नहीं खेल सकेंगे धवन ?

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद शिखर धवन इंडियन प्रीमियर लीग में अपना खेल जारी रख सकते थे, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का सीधा सा नियम यह है कि अगर कोई भारतीय खिलाड़ी किसी और लीग में खेलता है तो वह इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाएगा। इस तरह से शिखर धवन एलएलसी में जाते ही आईपीएल के लिए अयोग्य हो जाएंगे। यही वजह है कि ढेरों ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जो दुनियाभर की लीगों में खेलते हैं, लेकिन वापस आईपीएल नहीं खेल पाते।

कब शुरू होगी लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के अगले संस्करण की शुरुआत सितंबर महीने में होगी, जिसमें रिटायर हो चुके क्रिकेटरों की टीम खेलती नजर आएंगी। युवराज सिंह, इरफान पठान, युसुफ पठान और हरभजन सिंह समेत कई विदेशी क्रिकेटर भी इस लीग में खेलते हुए नजर आए थे। LLC के सह-संस्थापक रमन रहेजा ने भी शिखर धवन के जुड़ने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि धवन के आने से लीग में प्रतिद्वंदिता का स्तर बढ़ेगा और साथ ही फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर को देख ज्यादा उत्साह दिखाएंगे।

धवन का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

धवन के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 167 वनडे मैचों में 6,793 रन बनाए थे। 50 ओवर के फॉर्मेट में उनके नाम 17 शतक और 39 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। इसके अलावा 34 टेस्ट मैचों में उनके नाम 2,315 रन और 68 टी20 मैचों में उन्होंने 1,759 रन बनाए थे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक