देहरादून। उत्तराखंड राज्य के नियोजन विभाग को आज देश के प्रतिष्ठित टाटा समूह से एक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें समूह ने कर्नाटक स्थित अपने प्लांट में उत्तराखण्ड की 4000 महिला अभ्यर्थियों के लिए एनएपीएस (नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम) एवं एनएटीएस (नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम) कार्यक्रम के अंतर्गत रिक्तियों की सूचना दी है। टाटा समूह इन कार्यक्रमों के तहत राज्य में जल्द ही नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ करेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड सरकार निरंतर युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए प्रयासरत है। राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों के साथ ही निजी और स्वरोजगार के क्षेत्र में भी युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। इसके साथ ही, राज्य सरकार के प्रयासों से युवाओं को देश-विदेश में भी रोजगार के अवसर उपलब्ध हो रहे हैं।

प्रकृति से छेड़छाड़! ओम पर्वत से गायब हुआ ‘ॐ’ चिन्ह, पर्यावरणविद ने बताई ये बड़ी वजह

टाटा समूह की टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने उत्तराखण्ड से 4000 महिला अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। टाटा समूह के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर रंजन बंदोपाध्याय ने राज्य के नियोजन विभाग के स्टेट पीपीपी एक्सपर्ट एवं नोडल फॉर ईएपी सुमंता शर्मा को इस संबंध में पत्र भेजकर जानकारी दी है।

पत्र के अनुसार, एनएपीएस और एनएटीएस कार्यक्रमों के तहत टाटा समूह के होसुर (तमिलनाडु) और कोलार (कर्नाटक) स्थित प्लांट्स के लिए यह भर्ती की जानी है। एनएपीएस के लिए योग्यता कक्षा 10वीं या 12वीं उत्तीर्ण निर्धारित की गई है, जबकि एनएटीएस के लिए कक्षा 10वीं, 12वीं और आईटीआई डिप्लोमा आवश्यक है।

Janmashtami 2024: CM धामी ने प्रदेशवासियों को दी जन्माष्टमी की बधाई, कहा- भगवान श्रीकृष्ण के संदेश आज भी प्रासंगिक

चयन प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थियों को नॉलेज टेस्ट, बीड टेस्ट और पीडीटी (साइको डायग्नोस्टिक टेस्ट) देना होगा। टाटा कंपनी के पत्र के अनुसार, चयनित अभ्यर्थियों को शॉप फ्लोर टेक्नीशियन के रूप में नियुक्ति दी जाएगी। उन्हें निर्धारित वेतन के साथ रहने, खाने और आने-जाने की सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी। इसके अलावा, कंपनी पॉलिसी के तहत अन्य तमाम सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

उत्तराखण्ड की युवतियों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है, जहां वे एक प्रतिष्ठित कंपनी में काम करने का अनुभव प्राप्त कर सकेंगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m