Social Media Star’s of Chhattisgarh: प्रतीक चौहान. मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद कैंपस सलेक्शन हुआ. अच्छी कंपनी में नौकरी मिली. लेकिन Food Blogging और फोटोग्राफी के पैशन ने नौकरी छोड़ने को मजबूर कर दिया. इसके बाद Food Blogging शुरू की, तो रिश्तेदार कहने लगे क्या आपका बेटा चाट-पकौड़ी के साथ फोटो खिंचवाता रहता है… लेकिन आज फुड ब्लॉगर Rohit Agrawal रायपुर में किसी पहचान के मोहताज नहीं है और उनके इंस्टाग्राम में 113 K फॉलोवर्स है और वे raipurfood_byora के नाम से अपना इंस्टाग्राम पेज रन करते है, जिसमें आपको पूरी राजधानी रायपुर में मिलने वाले टेस्टी वेज फुड्स की डिटेल मिल जाएगी. आज लल्लूराम डॉट कॉम ने Rohit Agrawal से उनकी Food Blogging की जर्नी के बारे में बातचीत की.

रोहित कहते है कि 2016 में उन्होंने अपना इंस्टाग्राम (Instagram) का अकाउंट ओपन किया था. इसके बाद 2017 में वे पुणे से लौटे और 2018 में रायपुर आए और उनके फोटोग्राफी के शौक के साथ वे अपना इंस्टाग्राम पेज रन करने लगे. इस बीच वे अपने दोस्त के साथ कैफे में गए और वहां परोसे गए फुड की फोटो खिंचकर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में पोस्ट की. जिसे खुब पसंद किया गया. इसके बाद उन्हें उनके दोस्तों ने कहा कि तुम फुड ब्लॉगिंग क्यों शुरू नहीं करते.

रोहित कहते है कि उन्होंने अपने एक दोस्त से फुड ब्लॉगिंग के कुछ टिप्स सीखे और फिर यहां से शुरू होती है raipurfood_byora की जर्नी. वे कहते है कि ब्योरा (byora) यानी किसी भी बात को विस्तार से बताना. ये उनके दादा की टैग लाइन थी और वे हर एक बात में कहते थे चलो आज यहां का ब्योरा लेते है… दादा की टैग लाइन को ही उन्होंने अपने इंस्टाग्राम में फॉलो किया. आज वे ट्रेवल ब्लॉगिंग और फैशन ब्लॉगिंग भी करते है.

अपने स्टूडियो में जल्द Free में  सिखाएंगे ब्लॉगिंग और वीडियो एडिटिंग

रोहित कहते है कि इस फिल्ड में उन्होंने काफी संघर्ष किया है और शुरूआत के दिनों को उन्हें कही से सपोर्ट नहीं मिला. यही कारण है कि वो चाहते है कि उनके जैसे नए ब्लॉगर्स वो संघर्ष न करें जो उन्होंने किया है. यही कारण है कि वे जल्द ब्लॉगर्स को ब्लॉगिंग करना, वीडियो एडिटिंग करना समेत अन्य ग्राफिक्स सिखाएंगे वो भी मुफ्त में. उनका मानना है कि उनके जैसी युवा पीढ़ी यदि इस फिल्ड में सामने आएगी तो उनके साथ-साथ ब्लॉगिंग फिल्ड में आने वाले सभी लोगों को एक दूसरे से कुछ न कुछ नया सिखने मिलेगा.

यदि आप भी अपने आप को Social Media Star’s of Chhattisgarh मानते है… या ऐसे किसी सोशल मीडिया स्टार को जानते है जिसके संघर्ष की कहानी लोगों के सामने लाना चाहते है तो अपनी कहानी हमसे 9329111133 पर संपर्क कर सकते है या हमारे सोशल मीडिया पेज में हमें मैसेज कर सकते है.

Lalluram.Com के इंस्टाग्राम अकाउंट में संपर्क करने के लिए यहां Click करें