शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी में प्रसिद्ध भजन गायक हंसराज रघुवंशी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत में नया मोड़ आ गया है. इस पूरे प्रकरण पर पुलिस ने शिकायतकर्ता को पुलिस हस्तक्षेप योग्य प्रकरण न होने पर फैना सौंप दिया है. पुलिस ने शिकायतकर्ता को कोर्ट का रास्ता दिखा दिया है. यानी के हंसराज रघुवंशी के खिलाफ शिकायत पर इवेंट संचालिका की मुश्किलें बढ़ गई है. इसके बाद अब प्राथमिक रूप से महिला की शिकायत पर हंसराज रघुवंशी के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता पाया गया है.

दरअसल, पुरानी बस्ती थाना में पिछले दिनों इवेंट संचालित करने वाली एक युवती ने गायक हंसराज रघुवंशी के खिलाफ 10 लाख 20 हजार रुपए ठगी करने का आरोप लागाया था. इस पूरी लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही थी. लेकिन अब पुलिस के फैना सौंपने के बाद प्राथमिक रूप से स्पष्ट हो चुका है कि इस मामले पर सीधे हंसराज रघुवंशी का कोई लेना देना नहीं है.

शिकायतकर्ता युवती ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के संभागीय सम्मेलन होने की वजह से कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ाई गई. इसके बाद हंसराज की इवेंट कंपनी ने पैसा देने से इनकार कर दिया. लेकिन इवेंट संचालिका और हंसराज रघुवंशी के इवेंट कंपनी के बीच करार हुआ था. पूरे प्रकरण की जानकारी भजन गायक हंसराज रघुवंशी को कोई जानकारी नहीं थी.

बता दें कि अश्वनी नगर निवासी प्रगति पांडेय के मुताबिक वह 99 इवेंट के नाम से इवेंट कंपनी संचालित करती है. उसने 11 जून 2023 को इंडोर स्टेडियम में हंसराज रघुवंशी के कार्यक्रम करने एमओयू किया था.