झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के उच्च शिक्षा और जल संसाधन मंत्री चंपाई सोरेन ने सोमवार देर रात भाजपा के वरिष्ठ नेता ओर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद असम के CM और झारखंड भाजपा के विस चुनाव सह प्रभारी हिमंता विस्वा सरमा ने चंपाई सोरेन के 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होने की घोषणा की.

CM हिमंता ने X पर पोस्ट कर कहा कि चंपाई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और वह आधिकारिक तौर पर रांची में 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे. इससे पहले हिमंता ने कहा था कि वह व्यक्तिगत रूप से चाहते हैं कि चंपाई सोरेन BJP में आएं. उनके BJP में आने से पार्टी को ताकत मिलेगी. वहीं, कहा जा रहा है कि चंपाई 28 अगस्त को हेमंत मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देंगे.

Z+ सुरक्षा मिली

CM हेमंत सोरेन ने 29 अगस्त को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. चाईबासा में 28 अगस्त को मुख्यमंत्री मंईयां योजना की लाभुक महिलाओं को सम्मान राशि देंगे. उसी दिन चंपाई झामुमो की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे. अमित शाह से मुलाकात के बाद चंपाई को Z+ सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया है. झारखंड लौटने के बाद उन्हें नया सुरक्षा कवर दिया जाएगा. जानकारी मिली है कि अमित शाह चंपाई के भाजपा के दामन थामने के बाद सितंबर के पहले सप्ताह में उनके गांव जिलिंगगोड़ा जाएंगे. यहां अभिनंदन समारोह में शामिल होंगे.

बीते कुछ दिनों से चंपाई सोरेन के BJP में जाने की अटकलें थीं. बताया जा रहा था कि वह मध्य प्रदेश के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान के संपर्क में हैं. सोमवार को रांची में असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि वह पिछले 6 महीने से चंपाई सोरेन के संपर्क में हैं और चाहते हैं कि वह भाजपा में आ जाएं. सोमवार देर रात चंपाई ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.