सुरेंद्र जैन, धरसीवा.  रायपुर-बिलासपुर हाईवे पर आज अज्ञात वाहन के रौंदने से आधा दर्जन मवेशियों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की जांच में जुच गई. वहीं. गौवंश के साथ लगातार हो रही क्रूरता के चलते बजरंग दल और श्रीराम गौसेवा संगठन से जुड़े गौसेवकों ने घटनास्थल पर पहुंचकर भारी आक्रोश जताया जिसके चलते चक्काजाम के हालात बन गए. हालांकि, पुलिस प्रशासन की समझाइश के बाद मृत 5 गायों और 1 बछिया का विधिवत अंतिम संस्कार किया गया.

प्रशासन पर उठ रहे सवाल

बता दें, यह घटना रायपुर के टाटीबंध से बिलासपुर की ओर जाने वाले फोर लेन पर हुई है. इससे पहले तिल्दा के किरना में भी 18 गोवंश को रौंदने की एक बड़ी घटना घट चुकी है. प्रतिदिन क्षेत्र में सड़क पर गौवंश की मौत की घटनाएं हो रही हैं, लेकिन इस गंभीर समस्या का कोई स्थायी समाधान अब तक शासन-प्रशासन द्वारा नहीं किया गया है.

लल्लूराम डॉट कॉम लगातार सड़क पर गौवंश की मौत के मुद्दे को उठा रहा है और हाईकोर्ट भी इस पर संज्ञान ले चुका है. इसके बावजूद, स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. सड़क पर गौवंश की मौतें और दुर्घटनाएं आम हो गई हैं, जिससे न केवल गौवंश की जान जा रही है, बल्कि आम लोग भी इन दुर्घटनाओं से प्रभावित हो रहे हैं. मवेशियों के सड़को पर आवारा घूमने से कई लोग आय दिन सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं, जिसके बाद अब शासन-प्रशासन पर सवाल उठने लगे हैं.