नितिन नामदेव, रायपुर। छत्तीसगढ़ में खेल दिवस के अवसर पर 29 अगस्त को खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा. इसको लेकर खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि खेल दिवस के अवसर पर प्रदेश के खिलाड़ी को पुरस्कार जीत कर आए हैं उन्हें सम्मानित किया जाएगा. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, विधान अध्यक्ष रमन सिंह कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने खिलाड़ियों के साथ अन्याय किया और अलंकरण समरोह का भी आयोजन नहीं किया. बता दें कि अलंकरण सम्मान के लिए आवेदन 10 जुलाई अंतिम तारीख तक 1329 खिलाड़ियों ने आवेदन किया है. इनमें से नियमों के परिप्रेक्ष्य में परीक्षण के बाद उत्कृष्ट खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा. इसके साथ ही मंत्री टंकराम वर्मा ने अन्य मुद्दों पर भी बयान दिया है.

कांग्रेस संगठन बदलाव और कार्यकर्ताओं को संतुष्ट करने पर मंत्री टंकराम ने कहा कि उनका काम संतुष्ट कराना है, उनका निजी मामला है. प्रदेश में कांग्रेस की क्या स्थिति है आप देख रहे हैं. लोकसभा विधानसभा चुनाव हार गए, मोदी की गारंटी, विष्णुदेव सुशासन का लाभ हितग्राहियों तक पहुंच रहा है. लोगों का झुकाव बीजेपी के प्रति है. कांग्रेस का नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में भी सफाया होगा.

बीजेपी के संगठन चुनाव को लेकर मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी संगठन चुनाव में अंतर है. जमीन के नेता जाते हैं.

उन्होंने बस्तर क्षेत्र में रोबोटीक पढ़ाई को लेकर कहा कि दृढ़ संकल्पित है पिछड़े क्षेत्रों को लेकर राज्य सरकार नक्सली क्षेत्र में सबको मुख्यधारा में जुड़ने के किए प्रेरित किया जा रहा है. बस्तर जहां विकास नहीं पहुंच पाया, वहां विकास पहुंच रहा है.

बीजेपी सदस्यता अभियान में नेताओं को टारगेट दिए जाने पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने एक बूथ पर 200 लोगों को सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है. विधायकों को 10 हजार का लक्ष्य दिया गया है, उसे हम पूरा कर लेंगे.

विधायक देवेंद्र यादव की रिमांड खत्म होने को लेकर मंत्री वर्मा ने कहा बालौदाबाजार घटना है और घटना पर दंगा भड़काने में देवेंद्र यादव समेत कांग्रेस के अन्य विधायकों का हाथ रहा है. सब ने वहां पर सभी संसाधन जुटाए हैं, जिसके कारण इतना बड़ा उपद्र हुआ, जो लोग दोषी हैं उसे पर कार्रवाई होती है और जो बचे हैं उनके ऊपर की कार्रवाई होगी.

भूपेश बघेल का काफिला रोकने वाले मामले पर मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ शांत प्रदेश है उसका सौहद्र बिगाड़ने का काम कांग्रेस कर रही है. इसका जीता जागता उदाहरण बालौदाबाजार घटना है.