गाजीपुर. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में दो RPF जवानों के हत्याकांड में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 4 आरोपियों को अरेस्ट किया है. मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी है. बीते दिनों जिले के गहमर थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर अर्धनग्न अवस्था में RPF जवानों के शव क्षत-विक्षत हालत में मिले थे. शव देखकर परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी.

गाजीपुर पुलिस ने 20 अगस्त को रेलवे ट्रैक के पास मिले आरपीएफ के जावेद खान और प्रमोद कुमार सिंह की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है. इसके तार बिहार के शराब माफियाओं से जुड़े हैं. जीआरपी, आरपीएफ और एसटीएफ ने आरपीएफ जवानों के हत्याकांड का खुलासा किया है. हत्याकांड में शामिल चार शातिर अंतरप्रांतीय बदमाश गिरफ्तार हुए हैं. इसमें एक पुलिस से क्रॉस फायरिंग में गोली लगने से घायल हुआ है.

इसे भी पढ़ें – रेलवे ट्रैक पर RPF के दो जवानों का मिला शव: नग्न हालत में मिली लाश, जताई जा रही ये आशंका

बता दें कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय-दानापुर रेलखंड पर गहमर कोतवाली क्षेत्र में दो आरपीएफ जवान जावेद खान और प्रमोद कुमार सिंह के शव अलग-अलग जगहों पर मिले थे. दोनों की हत्या की गुत्थी सुलझाने में गाजीपुर पुलिस टीम लगी हुई थी. घटना के बाद पंडित दिन दयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंची जांच टीम ने गुवाहाटी-बाड़मेर एक्सप्रेस के कई डिब्बों में जाकर भी पड़ताल की थी, क्योंकि इसी ट्रेन पर सवार होकर RPF जवान जा रहे थे, लेकिन उनका शव गाजीपुर में मिला था.

इसे भी पढ़ें – जन्माष्टमी पर मंदिर गई थीं दो सहेलियां, पेड़ पर लटके मिले दोनों के शव, क्षेत्र में मचा हड़कंप

बताया जा रहा है कि हत्यारोपी शराब तस्करी की घटना को अंजाम दे रहे थे, जिसमें हस्तक्षेप करने के कारण दोनों आरपीएफ जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी. फिलहाल पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि स्वाट, सर्विलांस और मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने केस को क्रैक डाउन किया है. स्वाट/सर्विलांस और थाना गहमर की सयुंक्त टीम द्वारा शराब तस्कर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से एक सरकारी पिस्टल 9 एम‌एम बोर की बरामद हुई है. कुल चार लोगों की अरेस्ट किया गया है. इसमें एक घायल प्रेमचंद (35) पटना का रहने वाला है. बाकी 3 बदमाश भी बिहार के ही रहने वाले हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक