शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड पर स्थित होटल बेबीलॉन कैपिटल में देर रात तेलीबांधा पुलिस ने छापेमारी कर लाखों रुपये के जुए के फड़ पर कार्रवाई की। पुलिस ने इस छापेमारी के दौरान 10 जुआरियों को गिरफ्तार किया और मौके से करीब 2 लाख रुपये नगद और ताश की पत्तियां जब्त कीं। हालांकि, इस कार्रवाई के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवाल उठ खड़े हो रहे हैं, क्योंकि पुलिस ने जुआरियों की पहचान को गोपनीय रखते हुए कार्रवाई का श्रेय लिए बिना 2 घंटे के भीतर पूरे मामले को रफादफा कर दिया।

सूत्रों के अनुसार, जुए के इस फड़ में शामिल जुआरियों में आधा दर्जन से अधिक शहर के प्रतिष्ठित सराफा कारोबारियों के सुपुत्र थे, जिनका शहर में ठीक-ठाक रसूख है। कुछ आरोपियों के संबंध राजनीतिक दलों के फाइनेंसरों से भी बताए जा रहे हैं। इसी कारण पुलिस ने उन्हें वीवीआईपी ट्रीटमेंट देते हुए थाना से ही छोड़ दिया। सूत्रों का यह भी कहना है कि जुए की फड़ में करीब 20 लाख रुपये की नगदी रखी गई थी, लेकिन आरोपियों के रसूख के चलते पुलिस ने केवल 2 लाख रुपये की जब्ती ही दिखाई।

नाम उजागर करने से क्यों कतरा रहे वरिष्ठ अधिकारी ?

गौरतलब है कि इस मामले में हाई प्रोफाइल लोगों की संलिप्तता उजागर होने के बावजूद न तो उनके नाम जारी किये गए और न ही तस्वीरें, पुलिस जुआरियों को होटल बेबीलॉन कैपिटल से डिटेन कर सीधे तेलीबांधा थाना लेकर पहुंची, जिसके बाद जुआरी बारी-बारी से थाने से बाहर निकल गए। इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारी दबी जुबान से कह रहे हैं कि मामला उनके स्तर से कहीं ऊंचा है. इसलिए पुलिस की भारी किरकिरी के बाद भी वरिष्ठ अधिकारी जुआरियों का नाम उजागर करने से कतरा रहे है. अधिकारी तो यह भी कह रहे है कि मामला सहाब लोगो के भी ऊपर का है, वरना हमने तो कार्रवाई की थी, उसका श्रेय लेने में क्यों अच्छा नहीं लगता।

होटल बेबीलॉन कैपिटल पर भी उठे सवाल

बता दें कि होटल बेबीलॉन कैपिटल पर भी सवालियां निशान उठ रहे है, क्योंकि अगर एक कमरे में दो लोगों को ठहरने की अनुमति (विशेष परिस्थति में 4) दी जाती है तो फिर एक साथ 10 लोग एक कमरे में बैठकर कैसे जुआ खेल रहे थे और होटल प्रबंधन को कमरे में जुआ खेले जाने की भनक तक नहीं लगी। तेलीबांधा पुलिस ने होटल बेबीलॉन कैपिटल के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक