अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के बुढार थाना क्षेत्र में जीजा-साली की एक दिलचस्प चोरी की घटना सामने आई है। जहां कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा मां के जगह पर लोगों के घरों में काम करने जाती थी। लेकिन लोगों के जेवरात को देखकर उसकी नियत डोल गई और खुद के महंगे शौक पूरा करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम देने लगी। हैरानी वाली बात तो यह है कि इस काम में जीजा भी उसका साथ देता था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।  

मां के बदले काम में जाती थी युवती 

जिले के बुढार थाना क्षेत्र के कॉलेज कॉलोनी में किराए के मकान में रहने वाली एक 19 साल की चंपा नाम की युवती अपनी मां के बदले लोगों के घरों में काम करती थी। आहूजा परिवार के घर में काम करने के दौरान चंपा उनके घर में रखे एक सोने की लॉकेट चोरी कर खड़की से नीचे फेंक दी। हालांकि ऐसा करते किसी ने उसे देख लिया, और उसकी चोरी पकड़ी गई। जिसके बाद परिवार ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। 

जीजा-साली बांट लेते थे आपस में पैसा 

आरोपी युवती इससे पहले पीके भगत नमक व्यक्ति के घर में भी काम करती थी। इस दौरान उसने अलमारी में रखे 29 ग्राम सोने कड़ा और 16 हजार नगदी चोरी कर लिया था। उसे अपने जीजा रघुवीर ढीमर को दे दिया था, इसका शातिर जीजा उस गोल्ड के कड़े से शहडोल के एक निजी बैंक से गोल्ड 1 लाख 15 हजार का गोल्ड लोन लेकर आपस में पैसा बांट लिया। चोरी के पैसों से युवती ब्यूटी पार्लर का कोर्स कर महंगे मोबाइल लेकर ऐस कर रही थी। मामले का भंडाफोड़ होने के बाद पीके भगत की शिकायत पर बुढ़ार पुलिस ने युवती के खिलाफ 306 का मामला दर्ज कर कार्रवाई की है। साथ ही उसके जीजा को भी गिरफ्तार कर लिया है।   

वहीं इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी अभिषेक दीवान ने कहा कि पीके भगत की शिकायत पर काम करने वाली युवती और उसके जीजा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है, आगे कार्रवाई की जा रही है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m