विक्रम मिश्र, लखनऊ। 2 सितंबर को होने वाले बहुप्रतीक्षित फुटबॉल मैच के लिए केडी सिंह बाबू में आल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जिसमें उन्होंने बताया कि लगभग 50 साल के बाद ईस्ट बंगाल और मोहन बागान की टीमें आमने सामने होंगी। इस मैच का साक्षी बनने के लिए केडी सिंह बाबू स्टेडियम को सुव्यवस्थित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर खेल मंत्रालय लगा रहा है।

सोसायटी के फ्लैट में 17 लोगों ने पढ़ा कुरान का पाठ, जमकर मचा हंगामा, जानिए महिला ने क्यों बुलाया था सभी को…

डॉक्टर आरपी सिंह ने लल्लूराम डॉटकॉम से बातचीत में बताया कि 26 हज़ार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम को सजाया संवारा जा रहा है। ग्राउंड पर नमी बनाए रखने और मिट्टी की जमावट रखने के लिए घास पर रोलिंग की जा रही है। 

गांव से भी निकले फुटबॉलर

आल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने लल्लूराम डॉटकॉम से खास बातचीत में बताया कि आल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की तरफ से लगभग एक लाख फुटबॉल और किट बांटे जाएंगे। जिससे कि उत्तर प्रदेश में फुटबॉलर्स की नई पीढ़ी तैयार की जा सके। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में असीम सम्भावनाये हैं, यहां की औसत युवा आयु 21 वर्ष है। लिहाजा यूपी के इन बच्चों  को अगर हम प्रशिक्षण देकर मैदान में उतरेंगे तो जीत पक्की ही होगी।

यूपी को मिलेगा फुटबॉल का अंतरराष्ट्रीय मैदान

आल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की तरफ से बताया गया कि यूपी के नोएडा में सरकार और फेडरेशन की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम बनाने पर बात हो गई है। जिसके लिए पिछले महीने यूपी सरकार के सामने फुटबॉल फेडरेशन का प्रजेंटेशन भी कराया जा चुका है। जल्दी ही ये सौगात यहां के खिलाड़ियों को दे दी जाएगी।