Raebareli News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में नेशनल थर्मल पावर प्लांट ऊंचाहार (NTPC) ऊंचाहार में सोमवार देर रात बड़ा हादसा हो गया. कोयला उतारकर वापस जा रही मालगाड़ी के ट्रैक पर सामने से अचानक रेल का इंजन आने से जोरदार टक्कर से रेल इंजन ट्रैक से उतर गया. घटना में लोको पायलट समेत दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें आवासीय परिसर के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है, घटना के बाद पूरे एरिया को सील कर दिया गया है. मौके पर CISF के जवान तैनात हैं. रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है.

बताया जा रहा है कि NTPC में बने कोल हैंडलिंग प्लांट में सोमवार देर रात झारखंड के कोयला खदानों से मालगाड़ी कोयला लेकर आ रही थी. रात तक मालगाड़ी से कोयले की अनलोडिंग परियोजना के कोल हैंडलिंग प्लांट में होती रही. रात लगभग 10 बजे यह मालगाड़ी परियोजना से वापस रवाना हो गई. गाड़ी का इंजन पीछे लगा हुआ था, जिससे लगभग 4 किलोमीटर आगे रैक को रेलवे स्टेशन पर चेंज होना था, जिसे आगे अरखा रेलवे स्टेशन पर सीधा होना था.

Raebareli News: मालगाड़ी और इंजन में भिड़ंत

मालगाड़ी जैसे ही परियोजना से रवाना हुई सामने से उसी ट्रैक पर एक रेल इंजन आ गया. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता कि मालगाड़ी और रेल इंजन में भिड़ंत हो गई. इसमें रेल इंजन पटरी से उतरकर बाहर हो गया और मालगाड़ी उसे धकेलते हुए आगे निकल गई. इस हादसे में इंजन का लोको पायलट और एक अन्य घायल हुए हैं. उन्हें एनटीपीसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सात जन्मों का वादा चार दिन में टूटा, मंदिर में शादी…फिर दिल्ली में बसाया घर, सुहागरात के बाद सड़क पर छोड़कर भागा पति

मौके पर मची भगदड़

हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई. सूचना पाकर तत्काल रेलवे और एनटीपीसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके साथ पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया. इस हादसे में रेल इंजन और रेलवे ट्रैक को काफी क्षति हुई है. लगभग पचास लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. इस मामले में एनटीपीसी की प्रवक्ता कोमल शर्मा ने कहा कि मालगाड़ी एक इंजन से टकरा गई थी. बहुत बड़ा हादसा नहीं है. रेलवे के दो कर्मचारियों को मामूली चोटें आईं हैं.