रणधीर परमार, छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में थाने पत्थरकांड का मास्टरमाइंड हाजी शहजाद अली को विशेष न्यायधीश उपेंद्र प्रताप सिंह की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। आरोपी को मेडिकल के लिए पुलिस जिला अस्पताल लेकर पहुंची। इस दौरान हाजी शहजाद अली के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रही। पुलिस रिमांड में आरोपी से तमाम पहलू से पूछताछ की जाएगी।

ये है पूरा मामला

दरअसल, महाराष्ट्र के महंत रामगिरी महाराज ने धर्म विशेष पर विवादित टिप्पणी की थी। जिसके बाद समुदाय के लोग कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराना चाहते थे। इसे लेकर सैकड़ों लोग थाने के बाहर इकट्ठे हुए और जमकर नारेबाजी करने लगे। कुछ देर बाद मामला बिगड़ता देख मौके पर एडिशनल एसपी विक्रम सिंह परिहार और एडीएम मलिंद नागदेव पहुंच गए और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को थाने से बाहर कर दिया। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। पत्थरबाजी की घटना में सिपाही भूपेंद्र प्रजापति, ASF का जवान राजेंद्र चढ़ार और TI अरविंद कुजूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: Chhatarpur News: छतरपुर कांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर पुलिस को दे रहा था चुनौती

वहीं प्रशासन ने तत्काल एक्शन लेते हुए ताबड़तोड़ कार्रवाई कर मुख्य आरोपी और कांग्रेस नेता हाजी शहजाद अली के आलीशान महल को ध्वस्त कर दिया था। जिसकी अनुमानित कीमत पांच करोड़ रुपए से अधिक थी। इतना ही नहीं घर तोड़ने के दौरान वहां खड़ी गाड़ियों को भी चकनाचूर कर दिया था। बताया गया कि हाजी शहजाद अली कांग्रेस का जिला उपाध्यक्ष भी रहा है। उसके घर में खड़ी एक गाड़ी पर उपाध्यक्ष का प्लेट भी लगा हुआ था।

इसे भी पढ़ें: पुलिस को चुनौतीः छतरपुर थाने में पथराव का मुख्य आरोपी शहजाद अली सोशल मीडिया पर सक्रिय, बुलडोजर कार्रवाई को लेकर कर रहा लगातार ट्वीट

पत्थरबाजी की घटना के बाद से शहजाद अली फरार चल रहा था। पुलिस ने कोतवाली कांड के मास्टरमाइंड पर 10 हजार का इनाम घोषित किया था। आरोपी शहजाद सोशल मीडिया पर बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर ट्वीट कर पुलिस को चुनौती दे रहा था।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m