आरिफ कुरैशी, श्योपुर। मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) से बुरी खबर आई है। आज मंगलवार को नामीबिया से लाए गए चीता ‘पवन’ की मौत हो गई। शव झाड़ियों के बीच पानी से लबालब भरे नाले में तैरता हुआ मिला। वन विभाग की टीम ने पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया। हालांकि, वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी। फिलहाल इसकी जांच जारी है।

चलती ट्रेन में महिला ने कैलाश विजयवर्गीय को थमाया ये चीज, देखते ही चौंक गए मंत्री, कही ये बात

नेशनल पार्क से सबसे ज्यादा बार बाहर गया था

कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से लाया गया पवन सबसे ज्यादा बार नेशनल पार्क से बाहर निकलने वाला चीता था। उसे कई बार ट्रेंकुलाइज करके शिवपुरी और राजस्थान की सीमा से लाया जा चुका है। कूनो में बस यही खुले जंगल में था। बाकी के सभी 23 शावक और चीते बाड़ों में रह रहे हैं। 

नर्सिंग की छात्रा का बनाया Nude फोटो, घर मालिक के बेटे ने ब्लैकमेल कर किया रेप, फिर दोस्त ने भी मिटाई हवस

सर्चिंग के दौरान झाड़ियों में मिला शव

आज जब मंगलवार को सर्चिंग टीम निकली तो पवन का शव देखकर उनके होश उड़ गए। वन विभाग ने झाड़ियों के बीच नाले में पड़ा हुआ शव देखा। जिसके बादफ फौरन उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। उसका सिर और आधा शरीर पानी में डूबा हुआ था। 

5 अगस्त को हुई थी चीता गामिनी के शावक की मौत

बता दें कि बीते 5 अगस्त को मादा चीता गामिनी के एक शावक की मौत हुई थी। रीढ़ की हड्डी टूटने की वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसके बाद उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। यहां पढ़ें पूरी खबर

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m