Rajasthan News: राजस्थान से राज्य सभा की एक सीट के उप निर्वाचन में मंगलवार को विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रवनीत सिंह को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

राजस्थान विधान सभा के प्रमुख सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा ने निर्वाचित प्रत्याशी सिंह के अधिकृत निर्वाचन अभिकर्ता एवं निर्वाचित प्रत्याशी की ओर से प्रमाण-पत्र लेने के लिए अधिकृत श्री योगेन्द्र सिंह तंवर को प्रमाण-पत्र प्रदान किया।

इसी के साथ ही केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू राज्यसभा सभा सांसद बन गए हैं। बता दें कि राज्यसभा सीट के नामांकन की आज आखिरी तारीख थी। कांग्रेस ने उनके सामने उम्मीदवार नहीं उतारा, वह निर्विरोध ही राज्यसभा सांसद बन गए हैं। राज्यसभा के लिए उपचुनाव तीन सितंबर को होना है। रवनीत सिंह बिट्टू लंबे समय तक कांग्रेस में रहे हैं, वह हाल में लोकसभा का चुनाव लड़े थे लेकिन हार गए थे। लोकसभा चुनाव में हार के बाद भी उन्हें केंद्रीय मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई थी।

रवनीत सिंह बिट्टू ने राज्यसभा सांसद बनने के बाद सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, ”मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी और माननीय पार्टी अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान दिया। यह अवसर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा मुझ पर रखे गए विश्वास और भरोसे का प्रमाण है और इसके लिए मैं वास्तव में आभारी हूँ। मैं पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का भी हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ जिनके अथक प्रयासों और अटूट समर्पण के कारण यह संभव हो पाया है। आपका समर्थन हमारे सामूहिक मिशन की रीढ़ है।”

पढ़ें ये खबरें भी