अमित पवार, बैतूल। मध्य प्रदेश में डायरिया का प्रकाेप तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसकी चपेट में अधिकतर ग्रामीण आ रहे हैं। बैतूल जिले के एक गांव में 50 से अधिक लोग डायरिया से पीड़ित हैं। इतनी बड़ी संख्या में उल्टी-दस्त के मरीज सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला भीपपुर ब्लॉक के ग्राम टेरुम का है। जहां 50 से ज्यादा ग्रामीण उल्टी-दस्त से पीड़ित हैं। अधिकतर लोगों को भीमपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जबकि कुछ ग्रामीणों को घर पर ही इलाज जारी है। वहीं 10 लोगों की बिगड़ती तबीयत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: अंधविश्वास ने ली जान: डायरिया पीड़ित बैगा समुदाय के लोग कराते रहे झाड़ फूंक, अस्पताल में इलाज के दौरान 2 की माैत

डॉक्टरों की मुताबिक, मरीजों की हालत स्थिति बनी हुई है। चिकित्सकों की टीम सभी पर लगातार निगरानी रख रही है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण पीने के लिए ट्यूबवेल का पानी इस्तेमाल कर रहे हैं। पानी का सैंपल लेकर जांच करने पर स्पष्ट हो पाएगा। गौरतलब है कि भीमपुर ब्लॉक पहले भी मौसमी बीमारियों को लेकर संवेदनशील रहा है।

इसे भी पढ़ें: पन्ना के आदिवासी क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप, उल्टी-दस्त से 12 से ज्यादा लोग ग्रसित, 6 अस्पताल में भर्ती

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m