सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश में बिजली बिल जमा न करने वालों को अब बदनाम करने की तैयारी की जा रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि पैसा वसूलने के लिए विद्युत कंपनियां अब उनके नाम सार्वजनिक करने जा रही है। बकायेदारों की लिस्ट तैयार कर रहा है। साथ ही व्हाट्सएप ग्रुप भी तैयार किया जा रहा है। जिसमें उन्हें बिल भेजा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: कैदी के हाथ में हथकड़ी की जगह होगा पेट्रोल पंप का नोजल, जानें जेल पेट्रोल पंप में अपराधियों को कितनी मिलेगी सैलरी

दरअसल, बिजली कंपनियों ने बकाया पैसा वसूलने के लिए अनोखा रास्ता निकाला है। रसूखदार बकायेदारों का सोशल मीडिया पर नाम सार्वजनिक किया जाएगा। भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चम्बल के बड़े बकायादारों की लिस्ट तैयार हो रही है। अभी बिजली कंपनी 20 बकायादारों के नाम सार्वजनिक करेगी। उपभोक्ताओं का व्हाट्सएप ग्रुप भी तैयार होगा, जिसमें सूची भेजी जाएगी। बिजली कंपनी सोशल मीडिया पर बकायेदारों से बिल भरने की अपील करेगी। 

यह भी पढ़ें: जमीन पर तड़पती रही गाय, रॉड से मारता रहा दरिंदा, खेत में घुसने पर बेजुबान को दी दर्दनाक सजा, Video देख खौल उठेगा खून

बिजली कंपनियां बीते कई समय से बिजली बकाया करने के लिए निवेदन कर रही थी। बार-बार समझाइश भी दी गई। लेकिन फिर भी उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किया। अंत में परेशान होकर विद्युत कंपनी ने यह तरीका अपनाया है। उन्हें उम्मीद है कि बदनामी के डर से लोग रकम जमा कर देंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m