Rajasthan Rape News: कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या का आक्रोश थम भी नहीं पाया है कि राजस्थान के जोधपुर में रेप की 4-4 घटनाओं ने झकझोर कर रख दिया है. एक ही दिन में दुष्कर्म के 4 मामले आने के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

अस्पताल के पीछे नाबालिग से गैंगरेप

एक मामला महात्मा गांधी अस्पताल का है, जहां अस्पताल परिसर में ही एक नाबालिग के साथ गैंगरेप किया गया। पुलिस उपायुक्त वेस्ट राजर्षि के अनुसार नाबालिग दो दिन पहले घर से नाराज होकर चली गई थी। बाद में लड़की को महात्मा गांधी अस्पताल में देखा गया, जहां दो युवक उसके साथ दिखाई दिए। इन युवकों पर आरोप है कि उन्होंने ही नाबालिग के साथ दुष्कर्म का कृत्य किया है।

परिजनों के आने के बाद नाबालिग ने दुष्कर्म किए जाने की जानकारी दी। पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही युवक अस्पताल में ठेके पर सफाईकर्मी है।

महज एक साल की मासूम से दरिंदगी

जोधपुर के बोरानाडा थाना क्षेत्र में महज एक से डेढ साल की मासूम के साथ दो युवकों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। दोनों ही युवक मासूम के पड़ोसी हैं। पुलिस को इस मामले की जानकारी चाइल्ड हेल्प लाइन के जरिए प्राप्त हुई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मासूम के पड़ोसी युवकों को पकड़ लिया है। वहीं मासूम का उपचार जोधपुर एम्स में जारी है।

जन्माष्टमी उत्सव में शामिल होने गई नाबालिग से रेप

एक अन्य मामला जोधपुर शहर के महामंदिर क्षेत्र का है जहां नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है। नाबालिग के परिजनों ने महामंदिर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार उनकी नाबालिग बेटी जन्माष्टमी उत्सव में शामिल होने के लिए घर से बाहर गई थी। इस दौरान एक युवक ने उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया.

वहीं विवेक विहार थानाधिकारी जितेन्द्रसिंह राठौड के अनुसार, लिव इन में एक युवक के साथ रहने वाली युवती ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया है। उसने शिकायत में बताया कि जो युवक उसके साथ लिव इन में रह रहा था, उसने मौके का फायदा उठाते हुए रेप की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें ये खबरें भी