कमल वर्मा, ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (Gwalior Regional Industry Conclave) के शुभारंभ पर ग्वालियर पहुंचे। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आज ग्वालियर के लिए ऐतिहासिक दिन है। ग्वालियर में आयोजित हो रही रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ग्वालियर आज निवेशकों के स्वागत और नया इतिहास रचने के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में हम सब ग्वालियर को आगे बढ़ाएंगे। हमारा ग्वालियर बदलता ग्वालियर है। जनधन खाता योजना के 10 साल पूरे होने पर उन्होंने कहा कि 53 करोड़ खाता पूरे देश में खुल चुके हैं। 140 करोड़ की आबादी वाले देश में 53 करोड लोग बैंक खाते से जुड़े यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद ने एक-एक व्यक्ति को बैंक खाते से जोड़ने का अधिकार दिया है।

इसे भी पढ़ें: ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव कराने की मांग: केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने CM मोहन को लिखा पत्र, विशेष सहयोग देने की भी कही बात

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि यूपीआई ट्रांजेक्शन में आज हम पूरी दुनिया में नक्षत्र की तरह भर रहे हैं। 2 लाख 30 हजार करोड़ रुपए की राशि जनधन खातों में सीधी ट्रांसफर की गई है। जो अपने आप में एक नया इतिहास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। धार्मिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से विश्व गुरु बनने के लिए देश आगे बढ़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: जबलपुर की रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में शामिल होंगे CM मोहन, ब्रिटेन, फिजी, ताइवान का प्रतिनिधिमंडल भी लेगा भाग, 1 घंटे तक होगा रजिस्ट्रेशन

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m