Mann cabinet meeting tomorrow : पंजाब विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पंजाब कैबिनेट की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है. जानकारी के अनुसार, यह बैठक 29 अगस्त को आयोजित होगी. यह बैठक गुरुवार को सुबह 11 बजे पंजाब सचिवालय चंडीगढ़ में होगी. इस बैठक में पंजाब के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है और कई अहम फैसलों को मंज़ूरी दी जा सकती है.

आपको बता दें कि यह महत्वपूर्ण बैठक पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में होगी. पंजाब विधानसभा का मानसून सत्र 2 सितंबर से 4 सितंबर तक चलेगा, जिसमें अब तक पारित किए गए सभी कानूनों को मंज़ूरी दी जाएगी.
पंजाब कैबिनेट की पिछली बैठक में फैमिली कोर्ट के सलाहकारों का भत्ता बढ़ाया गया था.

Mann cabinet

पंजाब की फैमिली कोर्ट में नियुक्त काउंसलर्स को अब 600 रुपये प्रतिदिन भत्ता मिलेगा, जबकि पहले उन्हें 75 रुपये प्रतिदिन भत्ता मिलता था. कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि रजिस्ट्रेशन के लिए NOC की शर्त को समाप्त किया जाएगा. जिन लोगों ने 31 जुलाई तक जमीन खरीदी है, उन्हें इसका लाभ मिलेगा. इसके साथ ही ऐसे लोगों को दो नंबरों तक रजिस्ट्रेशन करानी होगी.

खेल नीति को भी मिली मंज़ूरी

बैठक में पंजाब की पहली खेल नीति को भी मंज़ूरी दी गई थी. इसके साथ ही मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए 500 पदों का कैडर स्थापित किया जाएगा. इसमें 460 सीनियर कोच और 40 डिप्टी डायरेक्टर के पद शामिल होंगे. इसके अलावा राज्य युवा सेवाएं नीति 2024 के प्रस्ताव को भी मंज़ूरी दी गई.